Categories: CricketSportsTrending

भारत की हार के 5 जिम्मेदार, बार-बार उठ रहा ये सवाल

Published by
Share

वेस्ट इंडीज के खिलाफ रविवार को गुयाना में खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया को एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम को विंडीज ने 2 विकेट से शिकस्त दी। 153 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज की टीम रोलर कोस्टर राइड पर रही। वहीं भारत को 16वें ओवर में युजवेंद्र चहल ने शानदार वापसी कराई, इस ओवर में तीन विकेट आउट हुए, लेकिन अंतत: टीम इंडिया निचले क्रम पर अकील होसेन और अल्जारी जोसेफ की शानदार बल्लेबाजी के बूते ये मैच जीत गई। टीम इंडिया की इस हार के 5 जिम्मेदार रहे, वहीं एक सवाल भी बार-बार गूंजता रहा।

युजवेंद्र चहल को क्यों नहीं दी गेंदबाजी

मैच में कमेंट्री के दौरान कप्तान हार्दिक पांड्या के निर्णय ने हैरान किया। आकाश चोपड़ा और आरपी सिंह ने हैरानी जताते हुए कहा कि 18वां या 19वां ओवर युजवेंद्र चहल से क्यों नहीं कराया गया। भारत के लिए 18वां ओवर अर्शदीप सिंह ने किया। अर्शदीप ने इस ओवर में 9 रन दिए। जबकि 19वें ओवर की 5 गेंदों में 14 रन बनाकर वेस्ट इंडीज ने ये मैच जीत लिया। युजी का एक ओवर क्यों बचाया गया, ये सवाल बार-बार गूंजता रहा। युजी ने 3 ओवर में 19 रन देकर 2 विकेट लिए। उनका एक ओवर खाली ही रह गया। वहीं भारत के पास अक्षर पटेल जैसा एक और स्पिनर था, उनसे एक भी ओवर गेंदबाजी नहीं कराई गई।

भारत की हार के पांच जिम्मेदार:  

 

शुभमन गिल 

शुभमन गिल टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय बनते जा रहे हैं। रोहित शर्मा को आराम देकर भारत ने उन्हें ओपनिंग के लिए तैयार किया है, लेकिन पिछले कुछ समय से उनका बल्ला नहीं चल रहा है। गिल 9 गेंदों में महज एक छक्का लगा सके। उन्होंने कुल 7 रन ही बनाए। पिछले मैच में भी वह 3 रन बनाकर आउट हो गए थे।

सूर्यकुमार यादव 

कभी अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से करिश्मा दिखाने वाले सूर्या इस मैच में महज 1 रन बनाकर आउट हो गए। पिछले मैच में उन्होंने महज 21 रन बनाए थे। वेस्ट इंडीज के खिलाफ पिछले पांच मैचों में उनके बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं निकल सका है।

संजू सैमसन 

संजू सैमसन ने एक बार फिर निराश किया है। उन्हें बार-बार मौके मिल रहे हैं, लेकिन वे भारत के लिए उपयोगी साबित नहीं हो पा रहे। संजू खराब शॉट खेलकर महज 7 रन ही बना सके और पवेलियन लौट गए। पहले टी-20 में भी उन्होंने महज 12 रन का ही स्कोर बनाया था।

रवि बिश्नोई 

रवि बिश्नोई ने अपनी गेंदबाजी से निराश किया। बिश्नोई ने पूरे चार ओवर फेंके, जिसमें उन्हें कोई विकेट नहीं मिला और 31 रन लुटा दिए। वहीं गेंदबाजी में मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह ने भी किफायती गेंदबाजी नहीं की।

हार्दिक पांड्या 

कप्तान हार्दिक पांड्या भी खुद हार के जिम्मेदार नजर आए। उन्होंने व्यक्तिगत रूप से तो बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन कप्तानी के मोर्चे पर उन पर सवाल उठ गए। पांड्या ने 18 गेंदों में 24 रन बनाए। वहीं गेंदबाजी में 4 ओवर में 35 रन देकर 3 विकेट निकाले। भारत को शुरुआती सफलता भी उन्होंने दिलाई, लेकिन युजी चहल और अक्षर पटेल जैसे स्पिनर को सही समय पर न इस्तेमाल करने से उन पर सवाल खड़े हो गए।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Published by

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More