राजस्थान में महिला को मिल सकती है मुख्यमंत्री पद की कमान, जानें रेस में कौन है आगे

Published by
Share

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढड़ के बाद अब आज राजस्थान में बीजेपी मुख्यमंत्री का नाम तय करनेवाली है। शाम 4 बजे से जयपुर में बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी। इससे पहले वसुंधरा राजे, बाबा बालकनाथ समेत कई नामों के कयास लगाए जा रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बीजेपी राजस्थान में किसी महिला को मुख्यमंत्री बना सकती है। इस क्रम में एक नया नाम अनिता भदेल का सामने आ रहा है। सूत्रों के मुताबिक विधायक दल की बैठक में अनिता भदेल के नाम पर सहमति बन सकती है।

हमारे पास कई सशक्त महिला विधायक-जोगेश्वर गर्ग

वहीं भाजपा विधायक जोगेश्वर गर्ग ने कहा 115 विधायकों में कोई भी सीएम बन सकता है, महिला भी बन सकती है। हमारे पास कई सशक्त महिला विधायक हैं। जोगेश्वर गर्ग ने कहा कि वसुंधरा राजे ने मुझे कॉल किया था और उनसे वार्ता हुई है। वहीं,राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सी.पी. जोशी ने कहा, “आज विधायक दल की बैठक है। माननीय पर्यवेक्षक आज पहुंच जाएंगे। उसके बाद बैठक होगी और शाम 5 बजे तक सारी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी…मैं इस रेस में नहीं हूं।”

वसुंधरा के घर पहुंचे बीजेपी के नेता

उधर, वसुंधरा राजे  के आवास पर आज सुबह से बीजेपी के कई नेता पहुंचे और उनसे मुलाकात की। इनमें पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल थे। प्रहलाद गुंजल का नाम भाजपा के विधायकों की लॉबिंग के लिए सामने आया था। प्रहलाद गुंजल विधानसभा चुनाव में कोटा उत्तर से शांति धारीवाल के सामने खड़े हुए थे और हार गए थे।

राजनाथ सिंह समेत तीन पर्यवेक्षक रहेंगे मौजूद

विधायक दल की बैठक के लिए दोपहर डेढ़ बजे से बीजेपी के सभी नवनिर्वाचित विधायकों का रजिस्ट्रेशन शुरू होगा। बीजेपी ने अपने सभी विधायकों को  विधायक दल की बैठक में मौजूद रहने का निर्देश दिया है। केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह समेत कुल तीन पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में विधायक दल की बैठक होगी। राज्य में 200 में से 199 सीट के लिए हुए चुनाव के परिणाम तीन दिसंबर को घोषित किए गए। भाजपा को 115 सीट पर जीत के साथ बहुमत मिला है।

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

This website uses cookies.

Read More