आम आदमी पार्टी ने किया यूनिफॉर्म सिविल कोड का समर्थन, कहा- दिल्ली में अकेले लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

Published by
Share

UCC के समर्थन में AAP, कहा- संविधान इसे लागू करने की बात करता है: दिल्ली में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने का भी ऐलान :हम सैद्धांतिक रूप से UCC के समर्थन में हैं क्योंकि Article 44 भी कहता है कि देश में UCC होना चाहिए.कुछ मुद्दे ऐसे होते हैं, जिन पर आप Reverse नहीं जा सकते हैं, ऐसे मुद्दे लागू करने से आपसे कई धर्मो, सम्प्रदाय के लोग नाराज़ हो सकते हैं. आप Authoritarian तरीक़े से इसे लागू नहीं कर सकते हैं. इसलिए सभी धर्मों, राजनीतिक दलों और संगठनों से Large Scale पर विचार-विमर्श कर आम सहमति बनानी चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code) की बात करके इसे एक बार फिर से विमर्श में ला दिया है। इस बीच पीएम मोदी और भाजपा का बात-बात में विरोध करने वाली आदमी पार्टी (AAP) ने UCC को अपना समर्थन दिया है। AAP ने कहा कि इसको लागू करने से पहले सभी धर्मों, राजनीतिक दलों और संगठनों से विमर्श कर आम सहमति बनानी चाहिए।

AAP नेता संदीप पाठक ने बुधवार (28 जून 2023) को कहा, “देखिए सैद्धांतिक रूप से हम इसके समर्थन में हैं। संविधान की धारा 44 भी इसका समर्थन करती है कि देश में UCC होनी चाहिए। चूँकि यह मुद्दा सभी धर्म-संप्रदाय से जुड़ा हुआ है, इसलिए हम ये चाहते हैं कि इस पर व्यापक स्तर पर बातचीत हो।”

AAP नेता ने कहा, “इसके लिए धर्म, संप्रदाय, राजनीतिक दलों से बातचीत होनी चाहिए। कुछ मुद्दे ऐसे होते हैं, जिन्हें आप आने वाले समय में रिवर्स नहीं कर सकते। कुछ मुद्दे ऐसे होते हैं, जो देश के लिए बहुत मूलभूत होते हैं। ऐसे मूलभूत मुद्दों पर तानाशाही तरीके से जाना ठीक नहीं होगा।”

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Published by

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More