Categories: TOP NEWS

अपहरण मामले मे सात गिरफतार, आरोपियों के पास से 2 करोड़ 25 लाख रुपए बरामद

Published by
Share

उत्तर प्रदेश :- गाजियाबाद में एक अपहरण का हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जिसने दोस्‍ती जैसे पवित्र रिश्‍ते को दागदार करने का काम किया है। दरअसल, आठ आरोपियों ने दिल्ली के बड़े व्यापारी का अपहरण कर लिया और उसे बंधक बना लिया। आरोपियों ने व्‍यापारी से दो करोड़ 75 लाख रुपये की फिरौती वसूल की। पुलिस ने अब इस मामले का खुलासा करते हुए आरोपियों के पास से 2 करोड़ 25 लाख रुपए बरामद कर लिए हैं। साथ ही एक स्कॉर्पियो कार को भी बरामद किया है। गाजियाबाद पुलिस ने शिल्पा त्यागी, हर्षित, कार्तिक, प्रदीप, पीतांबर, निमेष और निशान को गिरफ्तार किया है। हालांकि इस मामले का मास्टरमाइंड वासु त्यागी देहरादून की जेल में बंद है।

दरअसल, वासु त्यागी की शशांक शर्मा नाम के एक व्यक्ति से दोस्ती थी। शशांक शर्मा दिल्ली में रहता है और सहारनपुर में उसकी कपड़े की फैक्ट्री है। वासु जानता था कि शशांक के पास पैसे की कोई कमी नहीं है और डेली रूटीन में काफी सारा पैसा लेनदेन में आता है। वासु ने अपनी दोस्ती का फायदा उठाकर 14 अक्टूबर को शशांक को फोन करके बुलाया और राजनगर एक्सटेंशन के फ्लैट में उसको रखा।

 

मारपीट कर की थी 6 करोड़ की मांग

 

यह फ्लैट इन्होंने किराए पर इसी काम के लिए लिया था। उसके बाद उन्होंने शशांक के साथ मारपीट की और 6 करोड़ की मांग की। शशांक किसी तरह से 2 करोड़ 75 लाख का इंतजाम कर पाया और आरोपियों को उसने यह राशि दे दी।

 

पुराने आपराधिक मामले में जेल गया आरोपी

 

इस मामले में पैसा लेकर अन्‍य लोग तो फरार हो गए, लेकिन वासु त्यागी पुलिस की पकड़ में ना आए, इसलिए 18 अक्‍टूबर को देहरादून में एक पुराने आपराधिक मामले में कोर्ट में हाजिर होकर जेल चला गया।

 

पुलिस ने सात लोगों को किया गिरफ्तार

 

गाजियाबाद डीसीपी सिटी निपुण अग्रवाल ने बताया कि शशांक शर्मा ने आरोपियों के चंगुल से छूटने के बाद इस मामले की पुलिस में शिकायत की। उन्‍होंने बताया कि पुलिस ने इस मामले में सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं वासु को देहरादून जेल से लाया जाएगा। बता दें कि इस साजिश में एक पति-पत्‍नी और पत्‍नी का भाई भी शामिल है।

Satyavrat Singh

I am satyavrat Singh news reporter of vob from Munger Bihar.

This website uses cookies.

Read More