Categories: CricketSports

टेस्ट सीरीज के बीच ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने किया वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान, बना चुका है कई बड़े रिकॉर्ड

Published by
Share

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच इन दिनों टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया टीम को एक झटका लगा है, टीम के स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। वहीं डेविड वॉर्नर फिलहाल अपनी आखिरी टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं, जिसका आखिरी टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर 3 जनवरी से खेला जाएगा। इस मैच के बाद वॉर्नर टेस्ट क्रिकेट से भी संन्यास ले लेंगे। डेविड वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी क्रिकेट खेला है। वनडे और टेस्ट से संन्यास लेने के बाद भी अगर वॉर्नर साल 2025 में चैंपियनशिप खेलना चाहेंगे तो उनके लिए ऑस्ट्रेलिया टीम के दरवाजे खुले रहेंगे।

https://x.com/cricbuzz/status/1741646114200404254?s=20

डेविड वॉर्नर का वनडे रिकॉर्ड

डेविड वॉर्नर ने साल 2009 में ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना वनडे इंटरनेशनल डेब्यू किया था। वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 161 मैच खेले है, जिसमें उनके नाम 6932 रन है। इस दौरान उनके बल्ले से 22 शतक और 33 अर्धशतक निकले हैं। वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में डेविड वॉर्नर की बेस्ट पारी 179 रनों की रही है। वॉर्नर ने अपना वनडे इंटरनेशनल डेब्यू साउथ अफ्रीका के खिलाफ किया था। इसके अलावा उन्होंने अपना पहला वनडे अर्धशतक भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही लगाया था। अब वनडे क्रिकेट में डेविड वॉर्नर के विकल्प को तलाश करना ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए उतना आसान नहीं होगा।

विवादों से रहा नाता

डेविड वॉर्नर का विवादों से पुराना नाता रहा है। साल 2018 में साउथ अफ्रीका के साथ खेली गई टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ियों को गेंद से छेड़छाड़ करने का दोषी पाया गया था। जिसमें डेविड वॉर्नर का भी नाम शामिल था। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ने वॉर्नर पर दो साल का बैन भी लगा दिया था। अब वनडे और टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वॉर्नर टी20 क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। जिसके बाद डेविड वॉर्नर टी20 विश्व कप 2024 में खेलते हुए दिखाई देंगे।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

This website uses cookies.

Read More