Crime

विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा नेता की हत्या, नक्सलियों ने कुल्हाड़ी से किया था वार

Published by
Share

छत्तीसगढ़ के भाजपा नेता रतन दुबे की शनिवार को नारायणपुर जिले में अज्ञात नक्सलियों ने हत्या कर दी। यह घटना 7 नवंबर को होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव के पहले चरण के तीन दिन पहले हुई। दुबे, जो नारायणपुर में भाजपा के जिला अध्यक्ष थे, की हत्या उस समय कर दी गई जब वह कौशलनार गांव में पार्टी के लिए प्रचार कर रहे थे। पुलिस के मुताबिक दुबे पर अज्ञात नक्सलियों ने धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी। पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंच गई है और इस हत्या में शामिल लोगों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं।

भाजपा नेताओं ने की निंदा, चुनाव आयोग से लगाई गुहार

हत्या की इस घटना पर शोक व्यक्त करते हुए बीजेपी नेता ओम माथुर ने एक्स पर एक संदेश में कहा, “छत्तीसगढ़ बीजेपी के नारायणपुर विधानसभा संयोजक और नारायणपुर जिला उपाध्यक्ष रतन दुबे जी की अभियान के दौरान नक्सलियों द्वारा की गई नृशंस हत्या से मुझे गहरा दुख हुआ है। उन्होंने कहा, पूरी पार्टी नक्सलियों की इस कायरतापूर्ण घटना की निंदा करती है।”

नारायणपुर में बीजेपी नेता की हत्या पर बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल का कहना है, ”लगातार बीजेपी कार्यकर्ताओं की टारगेट हत्या हो रही है. कुछ दिन पहले मोहला-मानपुर में हुई और अब आज नारायणपुर में हुई। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि राज्य सरकार राजनीतिक कार्यकर्ताओं को सुरक्षा प्रदान करने में सक्षम नहीं है। हम चुनाव आयोग से कानून व्यवस्था अपने हाथ में लेने का अनुरोध करेंगे…”

बता दें कि इससे पहले 20 अक्टूबर को मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले के सरखेड़ा गांव में संदिग्ध माओवादियों ने भाजपा कार्यकर्ता बिरजू ताराम की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

सात नवंबर को डाले जाएंगे वोट

छत्तीसगढ़ का नारायणपुर उन 20 विधानसभा सीटों में से एक है, जिन पर 7 नवंबर को मतदान होगा। वहीं, छत्तीसगढ़ की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए दूसरे चरण का मतदान 17 नवंबर को होगा, जबकि वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। इससे पहले बीजेपी नेता की हत्या से सनसनी फैल गई है और नक्सलियों के इस वारदात से कई सवाल भी खड़े हो गए हैं।

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

Published by

This website uses cookies.

Read More