Bhakti

ऊँ नमः शिवाय से गूंज रहे बेतिया के शिवालय, देश के कोने-कोने से पहुंचे 251 पंडित कर रहे शिव तांडव स्त्रोत

Published by
Share

महाशिवरात्रि बेतिया में भी पूरे भक्ति भाव के साथ मनाया जा रहा है. शहर के सागर पोखरा शिव मंदिर में सुबह 4 बजे से ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी है, जिसमें महिलाएं और पुरुष सुबह से ही जलाभिषेक कर रहे हैं. महाशिवरात्रि को लेकर ऐतिहासिक शिव मंदिर में जलाभिषेक और महाप्रसाद का आयोजन भी किया गया है. हजारों की संख्या में लोग जलाभिषेक करने के बाद महाप्रसाद ग्रहण कर रहे हैं।

बेतिया में शिव मंदिरों में उमड़ी भक्तों की भीड़: वहीं, मंदिर के साथ-साथ पूरे परिसर को दुल्हन की तरह सजाया गया है और भव्य पंडाल लगाया गया है. शाम 7 बजे भगवान शिव की आरती के बाद शिव बारात निकाली जाएगी. जिसमें नगर के सभी बैंड बाजे, हाथी, घोड़े, ऊंट, शिव पार्वती के रूप में कलाकार सहित लाखों की संख्या में श्रद्धालु भगवान शिव के बारात में शामिल होंगे।

देश के कोने-कोने से पहुंचे 252 पंडित: सुबह 4 बजे से भगवान शिव का रुद्राभिषेक किया गया, जिसके बाद रावण रचित शिव तांडव का पाठ प्रारंभ हुआ. सुबह से शिव तांडव का पाठ चल रहा है. अयोध्या, बनारस समेत देश के कोने-कोने से आए 251 पंडितों के माध्यम से शिव तांडव स्त्रोत किया जा रहा है. वहीं सुबह 9 बजे से विशाल भंडारा चल रहा है. तकरीबन 2 लाख की संख्या में श्रद्धालु भंडारा में शामिल हुए।

सुबह से मंदिरों में श्रद्धालुओं की लंबी कतार: शिव मंदिर पर महाशिवरात्रि को लेकर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी हुई है. जलाभिषेक के लिए लंबी-लंबी कतारें लगी हैं. श्रद्धालु भगवान शिव पर जल चढ़ाने के लिए सुबह से ही लंबी लाइन में लगे हुए हैं. जिससे आज के इस शुभ अवसर पर बाबा भोले का दर्शन हो सके. वहीं महाशिवरात्रि को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम: मंदिर के कोने कोने पर पुलिस बल तैनात किए गए हैं. महिला सिपाही से लेकर सिविल ड्रेस में भी पुलिसकर्मी मौजूद हैं ताकि किसी प्रकार की कोई बात ना हो. लोगों को लगातार लाइन में खड़े होकर मंदिर में आने के लिए विनती की जा रही है, ताकि मंदिर में भगदड़ ना हो और श्रद्धालु आराम से भगवान शिव का दर्शन कर सके और जलाभिषेक कर सके. पूरा शिवालय बम-बम भोले के जयकारा से गूंज रहा है. देर शाम शिव की बारात निकाली जाएगी. उसके लिए एक लाख से ज्यादा बारातियों की व्यवस्था की गई है।

 

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More