Categories: BiharPolitics

फ्लोर टेस्ट से पहले NDA सरकार का बड़ा फैसला, सम्राट चौधरी ने किया 30547 पदों पर बहाली का एलान

Published by
Share

बिहार सरकार ने शनिवार को अलग-अलग विभागों में कुल 30547 नए पदों की स्वीकृति दी है. यह जानकारी डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी (Samrat Choudhary) ने दी है. बता दें कि सम्राट चौधरी ने कुछ दिन पहले यह घोषणा की थी कि उनकी सरकार ने बिहार में 94 लाख लोगों को रोजगार प्रदान करने का लक्ष्य रखा है. नई वेकेंसी की घोषणा को उसी दिशा में लिया गया एक कदम माना जा रहा है. बता दें कि नए पदों पर बहाली का एलान ऐसे वक्त में किया गया है जब दो दिन बाद नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सरकार का विधानसभा में शक्ति परीक्षण होगा।

सम्राट चौधरी ने नई वेकेंसी की घोषणा से संबंधित जानकारी ‘एक्स’ पर दी है. उन्होंने ट्वीट किया, ”मैंने मा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के निर्देशानुसार 30,547 नए पदों की स्वीकृति प्रदान किया. ” जिन विभागों में नौकरी की घोषणा की गई है उनमें गृह विभाग, मत्रिमंडल सचिवालय, पशु मतस्य संसाधन, सामान्य प्रशासन, श्रम संसाधन, पिछड़ा एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण, लोक स्वास्थ्य, अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण, कृषि विभाग, वित्त विभाग, विज्ञान प्रौद्योगिकी एवं तकनीकी शिक्षा, खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण, पथ निर्माण, गृह (आरक्षी शाखा), पंचायती राज, श्रम संसाधन और शिक्षा विभाग शामिल है. इनमें सबसे अधिक बहाली शिक्षा विभाग में की जाएगी जिनमें 25386 पदों पर वेकेंसी निकाली गई है. और सबसे कम वित्त विभाग और पथ निर्माण है. जिनमें सिर्फ एक-एक वेकेंसी निकाली गई है।

तेजस्वी पर तंज कस यह बोले थे सम्राट

बता दें कि इससे पहले के महागठबंधन की सरकार में तत्कालीन डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने 10 लाख रोजगार देने की घोषणा की थी, जिस पर इशार करते हुए सम्राट चौधरी ने कहा था कि हमने तो 94 लाख लोगों को रोजदगार देने का लक्ष्य बनाया है. बिहार में फिलहाल जेडीयू, बीजेपी और हम के गठबंधन वाली सरकार है. सम्राट चौधरी ने वित्त विभाग का कार्यभार संभालने के बाद कहा था कि नीतीश जी और सुशील मोदी जी के काल में लगातार वित्तीय प्रबंधन हुआ था. इन्होंने आंतरिक संसाधन कम रहने के बाद भी बिहार को मजबूती से खड़ा करने की चिंता की है. हमारे लिए बड़ी चुनौती रहेगी कि संसाधन को कैसे आगे बढ़ाए. भारत सरकार का सहयोग लेकर हम काम करेंगे।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More