World

संन्यास लेने वाले धाकड़ खिलाड़ी का बड़ा फैसला, इस टीम से खेलेगा क्रिकेट मैच, पढ़े पूरी रिपोर्ट

Published by
Share

साउथ अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज डीन एल्गर ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था। उनके आखिरी टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीकी टीम को भारत के खिलाफ 7 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा था। लेकिन सीरीज 1-1 से बराबर पर रही थी। एल्गर ने अपने दम पर अफ्रीका की टीम को कई मैच जिताए थे। अब एल्गर ने काउंटी क्रिकेट में दूसरी टीम से खेलने का फैसला किया है।

काउंटी में इस टीम से जुड़े एल्गर

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज डीन एल्गर ने 2024 काउंटी सीजन से पहले एसेक्स के साथ तीन साल का करार किया है। 36 साल के एल्गर एसेक्स में शामिल होकर बहुत खुश हैं। एल्गर को यह कहते हुए उद्धृत किया गया कि मैं एसेक्स के साथ अपनी क्रिकेट यात्रा के इस नए अध्याय को शुरू करने के लिए रोमांचित हूं। क्लब हाल के सालों में सम्मान के लिए प्रयास कर रहा है और मैं आगे की सफलता में योगदान देने के लिए उत्सुक हूं। उन्होंने कहा कि मैंने काउंटी क्रिकेट में अपने पिछले अनुभवों का भरपूर आनंद लिया है और मैं वास्तव में सीज़न से पहले टीम में शामिल होने के लिए उत्सुक हूं।

कोच ने कही ये बात

एसेक्स के मुख्य कोच एंथनी मैकग्रा ने एल्गर का स्वागत किया। मैकग्रा के हवाले से कहा गया कि डीन अपने साथ ढेर सारी प्रतिभा और अनुभव लेकर आए हैं जो निस्संदेह 2024 सीजन के लिए हमारी टीम को मजबूत करेगा। मैकग्रा ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में उनका करियर शानदार रहा है और उन्होंने संन्यास लेने तक दुनिया के सामने उच्चतम स्तर पर रन बनाने की अपनी इच्छा का प्रदर्शन किया है। इंटरनेशनल में उनकी उपलब्धियां उनकी क्षमताओं के बारे में बहुत कुछ बताती हैं और हम एसेक्स में उनके प्रभाव को देखने के लिए उत्साहित हैं।

अफ्रीका के लिए खेले इतने मैच

डीन एल्गर ने साउथ अफ्रीका के लिए कुल 86 टेस्ट मैच खेले। इन 86 टेस्ट मैचों की 152 पारियों में डीन एल्गर ने 37.65 के औसत से 5347 रन बनाए, जिसमें 23 अर्धशतक और 14 शतक शामिल थे। टेस्ट में एल्गर का सर्वाधिक स्कोर 199 रनों का रहा है। इसके अलावा डीन एल्गर ने साउथ अफ्रीका के लिए 8 वनडे भी खेले। इन मैचों में उन्होंने 17.33 के औसत से 104 रन बनाए है।

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

Published by

This website uses cookies.

Read More