2025 से पहले होगा बिहार विधानसभा का चुनाव; आरसीपी सिंह बताई सियासी वजह

Published by
Share

पांच राज्यों के चुनाव में तीन राज्य मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में मिली जीत के बाद बीजेपी के सभी नेता काफी उत्साहित हैं और लगातार विपक्ष पर हमला बोल रहे हैं. बीजेपी में शामिल हुए रामचंद्र प्रसाद सिंह उर्फ आरसीपी सिंह (RCP Singh) ने बुधवार को दावा किया कि अब 2024 का लोकसभा चुनाव क्लियर हो चुका है कि फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार बनेगी.

इसके साथ ही बिहार विधानसभा का चुनाव 2025 में नहीं होगा. 2024 के लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार बुरी तरह हारेंगे और फिर इनका जो गठबंधन है वह सब खत्म हो जाएगा और जल्द ये लोग ही चुनाव करवाएंगे और फिर बिहार विधानसभा के चुनाव में एनडीए मजबूती के साथ सरकार बनाएगी.

‘हार-जीत तो अपनी जगह है’

जेडीयू द्वारा दिए गए बयान क्षेत्रीय पार्टियों को मौका नहीं दिए जाने की बात पर आरसीपी सिंह ने कहा कि यह सब अनर्गल बातें हैं. जहां क्षेत्रीय पार्टी मजबूती में है वहां तो ठीक है, लेकिन जब बात राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की कर रहे हैं तो बताएं कि कहां क्षेत्रीय पार्टी मजबूती में है? छत्तीसगढ़ में कोई भी क्षेत्रीय पार्टी मजबूती में नहीं है.

मध्य प्रदेश में भी क्षेत्रीय पार्टी नहीं है, जेडीयू वहां से चुनाव लड़ी तो जमानत भी नहीं बचा सकी. राजस्थान में कुछ समाजवादी पार्टी का वोट है, लेकिन वहां भी कांग्रेस मजबूती में है और इन तीनों राज्यों में कांग्रेस की मजबूती है. कांग्रेस मजबूती से चुनाव लड़ी, हार-जीत तो अपनी जगह है. कोई क्षेत्रीय पार्टी अगर बोल रही है तो वह साथ रहकर क्या करते सिर्फ एक दो सीट लेने के लिए ऐसी बातें की जा रही है.

नीतीश कुमार दिमागी रूप से बीमार चल रहे हैं- आरसीपी सिंह 

नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू पर बीजेपी नेता ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि नीतीश कुमार दिमागी रूप से बीमार चल रहे हैं, जिस तरह से नीतीश कुमार पहले सरकार चला रहे थे अब वह उस तरह से सरकार नहीं चला रहे हैं. सदन में महिलाओं के प्रति अभद्र भाषा बोलना, सदन में दलित नेता और पूर्व मुख्यमंत्री को अपमानित करना यह उनके टूटने का लक्षण है. रही बात उनकी पार्टी की तो वह पूरी तरह टूट चुकी है. जब जहाज डूब जाता है तो वह कबाड़ी में चला जाता है और कबाड़ी की नीलामी होती है उसी तरह जेडीयू अब कबाड़ी बन चुकी है.

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

This website uses cookies.

Read More