Buxar

बिहार भाजपा के भीष्म पितामह कहे जाने वाले कैलाशपति मिश्र की पुण्यतिथि के मौके पर उनकी प्रतिमा का किया गया पूजन

Published by
Share

BUXAR: गुजरात और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल स्व. कैलाशपति मिश्र की प्रतिमा उनके पैतृक गांव दुधार चक में स्थापित की जा रही है। बिहार भाजपा के भीष्म पितामह कहे जाने वाले कैलाशपति मिश्र की पुण्यतिथि के मौके पर उनकी प्रतिमा का पूजन पैतृक गांव में किया गया। कैलाशपति मिश्र चेतना परिषद की तरफ से दुधार चक में पूर्व राज्यपाल की प्रतिमा स्थापित करने का ऐलान किया गया था। बीते 29 सितंबर को प्रतिमा स्थल पर भूमि पूजन किया गया और उसके बाद निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया गया था। स्व कैलाशपति मिश्र की प्रतिमा का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है और उनकी पुण्यतिथि के दिन पैतृक गांव दुधार चक लाई गई और प्रतिमा पूजन का कार्य संपन्न किया गया है।

 

 

 

पूर्व राज्यपाल की प्रतिमा पूजन कार्यक्रम में संत समाज से जुड़े लोग शामिल हुए। देश के चर्चित संत पण्डोखर सरकार और संत राजा राम जी महाराज ने प्रतिमा का वैदिक संस्कार से पूजन किया। इस मौके पर कैलाशपति मिश्र चेतना परिषद से जुड़े सदस्य और कैलाशपति मिश्र के परिवार गांव और बड़ी संख्या में उनके प्रति श्रद्धा रखने वाले लोग मौजूद रहे। पूर्व राज्यपाल की प्रतिमा पूजन समारोह को संबोधित करते हुए संत शिरोमणि पण्डोखर सरकार ने कहा कि अपने पूर्वजों को सम्मान देना और उनकी स्मृतियों को जीवित रखना सबसे बेहतर काम है।

 

 

 

प्रतिमा स्थापना के कार्य को सही बताते हुए पण्डोखर सरकार ने कहा कि कैलाश जी जैसे महिषी जिस मिट्टी से आते थे उनके निमित्त हो रहा यह काम सर्वोत्तम है। संत राजा राम महाराज ने कैलाश जी के व्यक्तित्व को याद करते हुए कहा कि उनका स्वभाव बेहद शांत था और धैर्य उनके जीवन में सबसे बड़ी पहचान थी। कैलाश जी को उन्होंने कभी उत्तेजित नहीं देखा। संत राजा राम महाराज ने इस बात पर आपत्ति भी जताई की कैलाश जी की प्रतिमा स्थापना का कुछ लोग अपनी स्वार्थ वाली राजनीति के लिए विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा की ऐसे लोगों को बक्सर की जनता सही समय पर जवाब दे देगी। कैलाश जी की प्रतिमा स्थापना का विरोध करने वालों की तुलना संत राजा राम महाराज ने देशद्रोही से की उन्होंने कहा की देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कैलाश जी की प्रतिमा के अनावरण के लिए उनके गांव दुधार चक में चले आयेंगे।

 

 

 

आपको बता दे कि स्व. कैलाशपति मिश्र की बिहार में लगने वाली यह पहले प्रतिमा होगी जिसे उनके परिवार के सदस्यों के अलावे चेतना परिषद से जुड़े सदस्यों और स्थानीय लोगों के सहयोग से लगाया जा रहा है। स्व. मिश्र के परिवार की तरफ से निजी भूमि पर प्रतिभा स्थापित की जा रही है। आज कैलाशपति मिश्र चेतना परिषद के मुख्य संरक्षक और पूर्व राज्यपाल के पौत्र शशि भूषण ने कहा कि इस भूमि पर कैलाश वाटिका का निर्माण कराया जाएगा और उनकी स्मृति प्रतिमा के साथ–साथ अन्य संस्मरणों को स्थान दिया जायेगा।

 

 

 

परिषद के संरक्षक मिथिलेश पांडे ने कहा कि जल्द ही कैलाश वाटिका का निर्माण पूरा करा कर श्रद्धेय कैलाश जी की प्रतिमा स्थाई तौर पर लगा दी जाएगी। प्रतिमा पूजन समारोह में बक्सर भाजपा से जुड़े नेता और कार्यकर्ता भी बड़ी संख्या में शामिल हुए जबकि अन्य दलों के लोग भी इस आयोजन का हिस्सा बने। स्व. कैलाशपति मिश्र के परिवार से उनके पौत्र तारा भूषण मिश्र, चंद्र भूषण मिश्र, मनोज मिश्र भी इस मौके पर मौजूद रहे। आयोजन समिति से जुड़े राजा राम पांडे, हरेंद्र ठाकुर, राजन जी, ब्रजेश राय, सुनील उपाध्याय, प्रफुल्ल सिन्हा, आर्यन आनंद, धीरज पाठक, विकास विद्यार्थी, विपुल राय, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष राणा प्रताप सिंह, माधुरी कुंवर समेत अन्य गणमान्य शामिल हुए।

Satyavrat Singh

I am satyavrat Singh news reporter of vob from Munger Bihar.

Published by

This website uses cookies.

Read More