बिहार के मशहूर फिल्म डायरेक्टर प्रकाश झा लालू यादव पर बना रहे फिल्म; पढ़िए इनसाइड स्टोरी

Published by
Share

सियासत का खुमार एक बार लग जाए तो फिर ये उतरता नहीं है. फिल्म निर्देशक प्रकाश झा की शख्सियत भी कुछ ऐसी ही है. फिलहाल कहने को वो सीएम नीतीश कुमार की पार्टी में है. पर उनकी सक्रियता शून्य है. अब प्रकाश झा को लेकर बड़ी खबर आई है कि वह लालू यादव पर फिल्म बना रहे हैं. जानकारी के मुताबिक बीते 5-6 महीनों से फिल्म पर काम जारी है. फिल्म के राइट्स यादव फैमिली से लिए गए हैं, जिसे प्रकाश झा के प्रोडक्शन हाउस प्रोड्यूस करने वाली है.

खबरें तो ये भी हैं कि तेजस्वी प्रसाद फिल्म में पैसा लगा रहे हैं और उन्होंने इसके लिए पैसा दे भी दिया है. वहीं जब प्रकाश झा से इस बारे में पूछा गया तो वह जोर जोर से हंसने लगे. हांलाकि, अभी तक फिल्म के स्टार कास्ट को लेकर कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है अब तक जो भी जानकारी मिली है ये फिल्म अगले साल तक सिनेमाघरों में रिलीज हो जाएगी. फिल्म का नाम लालटेन रखा जाएगा. ऐसा इसलिए क्योंकि ये उनके राजनीतिक दल का चुनाव चिन्ह है.

बता दें कि बिहार की पृष्ठभूमि के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर फिल्म बनाने के लिए प्रकाश झा जाने जाते हैं. प्रकाश झा ने सबसे पहले 1984 में हिप हिप हुर्रे फिल्म बनाई थी, उसके बाद कभी पीछे मूड़ कर नहीं देखा. 1994 में फिल्म मृत्युदंड, 2003 में गंगाजल, 2005 में अपहरण, 2010 में राजनीति, 2011 में आरक्षण, 2013 में सत्याग्रह, 2016 में जय गंगाजल, 2019 में परीक्षा, 2020 में आश्रम बेव सीरिज का निर्देशन भी किया था.

प्रकाश झा की फिल्म गंगाजल जब रिलीज हो रही थी, तब खूब बवाल हुआ था. वजह ये कि इस फिल्म के विलेन किरदार का नाम साधु यादव था. उनके बाद जब अपहरण मूवी आई, तब भी यही कहा गया कि ये फिल्म बिहार के अपहरण उद्योग को दर्शाने के लिए बनाया गया है. आरजेडी के कई नेता खुलकर प्रकाश झा के खिलाफ तब बोलते थे. हालाकि अब परिस्थिति बिलकुल बदल गई है. प्रकाश झा अब आरजेडी के नायक लालू यादव पर फिल्म बना रहे हैं.

गौरतलब है कि प्रकाश झा 3 बार पश्चिम चंपारण लोकसभा सीट चुनाव लड़ चुके है. पहली बार 2004 में निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर खड़े थे. जबकि दूसरी बार 2009 में लोक जनशक्ति पार्टी के टिकट पर. और तीसरी बार 2014 जेडीयू के टिकट चुनाव लड़ा था. 2014 में चुनाव हारने के बाद प्रकाश झा ने राजनीति से दूरी बना ली. खैर लालू यादव पर फिल्म बना रहे हैं. सो खबरें एक बार फिर सियासी गलियारे में उठने लगी है कि क्या साल 2024 में प्रकाश झा राजनीति में रिटर्न हो रहे हैं. रिटर्न होने के लिए ही लालू यादव पर फिल्म बना रहे हैं.

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

Published by

This website uses cookies.

Read More