Education

BPSC ने असिस्टेंट प्रोफेसर के 200 से ज्यादा पदों पर निकाली भर्ती, जानें आवेदन करने का तरीका

Published by
Share

सरकारी शिक्षक बनने का सपना देख रहे हैं तो ये मौका आपके लिए है। बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए भर्ती निकाली है और इस भर्ती के लिए आज, 17 जनवरी से आवेदन शुरू कर दिया है। जो 28 जनवरी तक चलेगी। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं वे बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल

इस भर्ती अभियान के जरिए आयोग राज्य में 220 असिस्टेंट प्रोफेसर पदों को भरा जाएगा।

आयु सीमा

अनारक्षित पुरुष उम्मीदवारों के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 45 वर्ष होनी चाहिए। अनारक्षित महिला, पिछड़ा वर्ग एवं अत्यंत पिछड़ा वर्ग (पुरुष एवं महिला) के लिए अधिकतम आयु 45 वर्ष है। अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (पुरुष और महिला) के लिए अधिकतम आयु 50 वर्ष है। बिहार राज्य स्वास्थ्य सेवा संवर्ग में कार्यरत डॉक्टरों की आयु सीमा 50 वर्ष होगी।

आवेदन शुल्क

विज्ञापनों के अनुसार, उम्मीदवारों को प्रत्येक आरक्षित वर्ग के लिए 200 रुपये बायोमेट्रिक शुल्क जमा करना होगा। वहीं, सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को ₹100 जमा करने होंगे। जबकि केवल बिहार राज्य की अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के लिए ये ₹25 है। और सभी (आरक्षित/अनारक्षित श्रेणी) महिला उम्मीदवारों के लिए जो बिहार राज्य की स्थायी निवासी हैं उनके लिए भी ये फीस ₹25 है। साथ ही विकलांग उम्मीदवारों (40% या अधिक)को 25 रुपये ही फीस जमा करने हैं। जबकि अन्य सभी उम्मीदवारों को 100 रुपये देने होंगे।

BPSC recruitment 2024: ऐसे करें अप्लाई

बीपीएससी भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाएं।

फिर एप्लीकेशन फॉर्म भरें।

इसके बाद खुद को रजिस्टर करें और आवेदन के साथ आगे बढ़ें।

फिर सभी जरूरी डाक्यूमेंट अपलोड करें।

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

Published by

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More