BPSC

BPSC TRE -1 का सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी : BPSC चेयरमैन ने कर दिया बड़ा ऐलान, अभ्यर्थियों की बढ़ी धड़कनें

Published by
Share

पटना: बीपीएससी TRE 1.0 का सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी हो गया है। बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने इसकी जानकारी दी है। बता दें कि 4700 पदों पर सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी करने का क्लीयरेंस शिक्षा विभाग की तरफ से आयोग को दिया गया था।

आपको बता दें कि इस सिलसिले में BPSC चेयरमैन अतुल प्रसाद ने जानकारी दी है और बताया है कि रिजल्ट बेवसाइट पर अपलोड करने के लिए भेज दिया गया है।हालांकि पिछले दिनों प्रेस कॉफ्रेंस के दौरान अध्यक्ष ने जिस तरह से सप्लीमेंट्री रिजल्ट को लेकर कहा था कि अभी हम जल्दबाजी में नहीं है, फिलहाल TRE 2.0 पर विशेष ध्यान है। वैसे में माना जा रहा था कि सप्लीमेंट्री रिजल्ट आने में देरी होगी।

गौरतलब है कि शिक्षा विभाग पहले चरण की शिक्षक भर्ती के बाद खाली रह गए पदों का ब्यौरा बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) को भेजा था। पहले चरण की भर्ती प्रक्रिया के बाद कुल 4700 सीट खाली रह गए हैं। बता दें कि करीब 8 लाख अभ्यर्थी पहले चरण की परीक्षा में शामिल हुए थे। इनमें से एक लाख 20 हजार 336 अभ्यर्थियों का रिजल्ट दिया गया था।

वैसे अभ्यर्थी जिनका एक से अधिक लेवल की परीक्षा में रिजल्ट आया था। यानी एक अभ्यर्थी जिनका प्राथमिक और माध्यमिक या उच्च माध्यमिक में रिजल्ट आ गया था। नियमानुसार यह अभ्यर्थी किसी एक स्तर के स्कूल में ही योगदान कर सकते थे। इसलिए पद खाली रह गए।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

This website uses cookies.

Read More