Jharkhand

सीएम हेमंत सोरेन से मिले ब्रिटिश डिप्टी हाई कमिश्नर, यूके आने का दिया निमंत्रण

Published by
Share

शिक्षा जगत में किये गये बेजोड़ काम के चलते CM हेमंत सोरेन को यूके (यूनाइटेड किंगडम) आने का न्योता दिया गया। यूके सरकार के डिपार्टमेंट ऑफ एजुकेशन और डिपार्टमेंट ऑफ बिजनेस एंड ट्रेड की तरफ से उनके कार्यों की सराहना करते हुये उन्हें यह न्योता मिला। यह न्योता उन्हें कोलकाता के ब्रिटिश डिप्टी हाई कमिश्नर डॉ एन्ड्रयु फ्लेमिंग एवं अरूणाभ भट्टाचार्य की तरफ से दिया गया। ब्रिटिश डिप्टी हाई कमिश्नर ने झारखंड सरकार द्वारा चेवेनिंग-मरंग गोमके पारदेशीय छात्रवृत्ति योजना को खूब सराहा।

वहीं शिक्षा खासकर गर्ल्स एडुकेशन के साथ-साथ खेल, पर्यटन, क्लाइमेट चेंज, सस्टेनेबल माइनिंग इत्यादि जैसे विषयों पर पारस्परिक सहयोग के साथ विकास और संभावनाओं पर विस्तृत चर्चा की। मौके पर CM के सचिव विनय कुमार चौबे एवं अमित सेनगुप्ता भी मौजूद थे।

ब्रिटिश डिप्टी हाई कमिश्नर (कोलकाता) डॉ एन्ड्रयु फ्लेमिंग ने झारखंड विधानसभा में सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात की. डॉ एन्ड्रयु फ्लेमिंग ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को यूके आने के लिए आमंत्रित किया. उन्होंने यूके सरकार के डिपार्टमेंट ऑफ एजुकेशन और डिपार्टमेंट ऑफ बिजनेस एंड ट्रेड की तरफ से सीएम को आमंत्रित किया.

डॉ एन्ड्रयु फ्लेमिंग ने शिक्षा के क्षेत्र में किये गये कार्यों के लिए झारखंड सरकार की सराहना की. मुख्यमंत्री ने यूके सरकार द्वारा दिए आमंत्रण पर ब्रिटिश डिप्टी हाई कमिश्नर के प्रति आभार व्यक्त किया. कहा कि पारस्परिक सहयोग के साथ आगे बढ़ने के लिए झारखंड तत्पर है. मुलाकात के दौरान दोनों के बीच शिक्षा के साथ-साथ खेल, पर्यटन, क्लाइमेट चेंज, सस्टेनेबल माइनिंग इत्यादि जैसे क्षेत्रों में विकास और संभावनाओं पर चर्चा हुई. इस मौके पर मुख्य सचिव एल ख्यांगते, सीएम के सचिव विनय चौबे, ब्रिटिश डिप्टी हाई कमीशन ऑफिस के अरुणाभ भट्टाचार्य और अमित सेनगुप्ता मौजूद थे.

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

This website uses cookies.

Read More