Categories: CricketSports

क्या दुश्मनी के चक्कर में अजीत अगरकर ने VVS Laxman को बनवाया कोच? बेहतर विकल्प को तो नहीं कर दिया नजरअंदाज!

Published by
Share

विश्व कप 2023 के फाइनल में भारतीय टीम की हार के बाद राहुल द्रविड़ के पद पर भी खतरा मंडराने लगा था। हालांकि बीसीसीआई के साथ राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रेक्ट विश्व कप 2023 तक ही था, हालांकि अगर द्रविड़ चाहते तो वे इस कॉन्ट्रेक्ट को आगे भी बढ़वा सकते थे। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम का हेड कोच वीवीएस लक्ष्मण को बनाया गया।

लक्ष्मण को कोच बनाने में टीम के हेड सेलेक्टर्स अजीत अगरकर का अहम रोल है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान 20 नवंबर की शाम को किया गया। तो वहीं बीसीसीआई ने टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में वीवीएस लक्ष्मण को चुना।

क्या आपसी दुश्मनी के चलते अजीत अगरकर ने लक्ष्मण को कोच बनवाया

कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अजीत अगरकर ने आपसी दुश्मनी के चलते वीवीएस लक्ष्मण को टीम इंडिया को हेड कोच बनवाया। दूसरी तरफ हेड कोच बनने की रेस में टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा भी थी। कई लोगों का मानना था कि टीम इंडिया का हेड आशीष नेहरा को बनना चाहिए।

लेकिन आपसी दुश्मनी के चलते अजीत अगरकर ने नेहरा को हेड कोच बनने से रोक दिया। हालांकि इन बातों में कितनी सच्चाई है ये कोई नहीं जानता है। अजीत अगरकर पहले से ही चाहते थे कि टीम का अगला हेड कोच वीवीएस लक्ष्मण को ही बनाया जाए।

लक्ष्मण पहले भी निभा चुके हैं कोच की भूमिका

बता दें, वीवीएस लक्ष्मण इससे पहले भी कई बार टी20 क्रिकेट में टीम इंडिया के हेड कोच की भूमिका निभा सकते हैं। उनकी कोचिंग में भारतीय टीम ने एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल भी अपने नाम किया था। एशियन गेम्स में टीम इंडिया की कप्तानी ऋतुराग गायकवांड़ के हाथों में थी।

वहीं लक्ष्मण के कोचिंग में टीम इंडिया ने अभी तक काफी शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में अब सभी फॉर्मेट में टीम इंडिया का हेड कोच वीवीएस लक्ष्मण को ही देखा जा रहा है। हालांकि इसको लेकर बीसीसीआई की तरफ से अभी तक कोई ऑफिशियल बयान सामने नहीं आया है।

 

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Published by

This website uses cookies.

Read More