Punjab

मनी लॉन्ड्रिंग मामलें में ED ने पूर्व मंत्री कांग्रेस नेता साधु सिंह धर्मसोत को किया गिरफ्तार

Published by
Share

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक कथित वन घोटाले से जुड़ी धन शोधन (मनी लॉन्ड्रिंग) जांच में सोमवार को कांग्रेस नेता और पंजाब के पूर्व वन मंत्री साधु सिंह धर्मसोत को गिरफ्तार कर लिया. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. ईडी ने 64 साल के राजनेता को जालंधर में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया. ईडी ने पिछले साल नवंबर में धर्मसोत, राज्य के एक अन्य वन मंत्री संगत सिंह गिलजियान, कुछ वन विभाग के अधिकारियों और अन्य के परिसरों पर छापेमारी की थी.

यह जांच राज्य वन विभाग में पेड़ों की कटाई के लिए परमिट जारी करने और विभाग में स्थानांतरण/तैनाती के लिए ‘‘घूस’’ के आरोपों से संबंधित है. धर्मसोत पांच बार विधायक रहे हैं और पिछले साल पंजाब सतर्कता ब्यूरो ने कथित रूप से आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में उन्हें गिरफ्तार भी किया था.

धर्मसोत ने नाभा विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व किया था, जबकि गिलजियन होशियारपुर जिले की उर्मर सीट से विधायक रहे हैं. ईडी ने पिछले साल नवंबर महीने में धर्मसोत के आवास पर छापेमारी की थी. वो कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार में मंत्री रहे थे. उन्हें पिछले साल नवंबर महीने में विजिलेंस डिमार्टमेंट ने गिरफ्तार किया था।

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

This website uses cookies.

Read More