Categories: National

दिल्ली में ED का बड़ा एक्शन, राज्यसभा सांसद समेत AAP के बड़े नेताओं के घर पर छापेमारी

Published by
Share

दिल्ली में शराब घोटाले में ईडी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक के बाद एक कई समन जारी कर पूछताछ के लिए बुला चुकी है. लेकिन अभी तक वह इस पूछताछ में शामिल नहीं हुए हैं. मंगलवार को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में दिल्ली एनसीआर में एक दर्जन से अधिक जगहों पर छापेमारी शुरू की. इसमें आम आदमी पार्टी के सांसद और मुख्यमंत्री के निजी सचिव का घर भी शामिल है।

आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली सरकार के मंत्री आतिशी ने आज हुई ईडी की रेड को लेकर कहा कि यह डराने धमकाने के लिए ही की जा रही है. आम आदमी पार्टी ने एक दिन पहले ही कहा था कि मंगलवार सुबह 10 बजे वह ईडी के खिलाफ एक बड़ा खुलासा करेंगे. जैसा कि उन्हें जानकारी मिली ईडी के अधिकारी यह जानना चाहते थे कि किस मुद्दे पर यह प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी. लेकिन उन्हें जानकारी नहीं मिली. तो आज इस मुद्दे को भटकाने के लिए ही आम आदमी पार्टी के नेताओं के यहां छापेमारी शुरू की गई है।

आम आदमी पार्टी के बड़े नेताओं के यहां प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी की रेड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आम आदमी पार्टी के नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्य एनडी गुप्ता के सरकारी आवास पर सुबह ईडी की टीम पहुंची. तो वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार के यहां भी ईडी की टीम रेड कर रही है. दिल्ली जल बोर्ड के पूर्व सदस्य शलभ कुमार के यहां भी मंगलवार सुबह ईडी की रेड शुरू हुई जो अब तक जारी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली एनसीआर में करीब 12 जगह पर यह एड की रेट एक साथ शुरू हुई है. इसमें शराब घोटाले से लेकर दिल्ली जल बोर्ड घोटाले कि मामले की ईडी जांच कर रही है. आम आदमी पार्टी से लगातार दूसरी बार बने राज्यसभा सदस्य एनडी गुप्ता के नई दिल्ली स्थित सरकारी आवास पर व उनके दफ्तर पर ईडी की रेड शुरू हुई है।

सांसद एनडी गुप्ता आम आदमी पार्टी के साथ शुरू से जुड़े हुए हैं और यह पैसे से चार्टर एकाउंटेंट हैं पर्टीनके यह कोषाध्यक्ष हैं. आम आदमी पार्टी के फंड आदि का काम इनकी देखरेख में ही होता है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार को भी शराब घोटाले में ईडी पूछताछ कर चुकी है. इससे पहले गत वर्ष फरवरी में ईडी ने बिभव को पूछताछ के लिए नोटिस दिया था और उसके बाद दफ्तर भी बुलाया था।

दिल्ली जल बोर्ड घोटाले में बिलों के भुगतान से लेकर दफ्तरों में ऑटोमेटिक वेंडिंग मशीन लगाने और पानी के मीटर की खरीद फरोख्त के मामले की सतर्कता विभाग से लेकर सीबीआई में मामला दर्ज है. उसकी जांच चल रही है. अब इसी मामले में ईडी दिल्ली जल बोर्ड के सदस्य शलभ कुमार के घर भी रेड के लिए पहुंची है।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

This website uses cookies.

Read More