Crime

मधेपुरा ट्रिपल मर्डर कांड का बड़े भाई ने ही रची थी खौफनाक साजिश, एसपी ने किया खुलासा

Published by
Share

मधेपुरा जिले में रविवार को ट्रिपल मर्डर की घटना हुई थी. इस मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. एसपी राजेश कुमार ने गुरुवार को इस मामले का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि जमीन विवाद में बड़े भाई ने ही छोटे भाई को रास्ते से हटाने की साजिश रची थी. इस हत्याकांड में शामिल दो शूटर, एक महिला समेत 9 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस घटना में प्रयुक्त हथियार भी पुलिस ने बरामद कर लिया है. घटना के पीछे सूर्यनारायण साह और उनके बड़े भाई रामनारायण साह से चल रहा जमीन विवाद बताया जा रहा है.

पुलिस ने तीन टीमों का किया था गठन

इस मामले को लेकर मधेपुरा के एसपी कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोसी क्षेत्र के डीआईजी शिवदीप वामनराव लांडे के समक्ष एसपी राजेश कुमार ने बताया कि इस घटना को पुलिस ने चुनौती के रूप में लिया. घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए मधेपुरा की पुलिस के नेतृत्व में इस कांड के उद्भेदन और घटना में संलिप्त अपराधकर्मियों की गिरफ्तारी हेतु तीन टीमों का गठन किया गया.

इनको एफएसएल टीम एवं डॉग स्क्वॉड के साथ समन्वय बनाकर घटनास्थल पर वैज्ञानिक साक्ष्यों का संग्रहण करना था. तीनों टीमों ने संयुक्त रूप से 60 घंटो तक दिन-रात मेहनत कर घटना का सफलतापूर्वक उद्भेदन कर लिया. इस घटना में संलिप्त 9 अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गई है.

आपराधिक इतिहास खंगालने में जुटी पुलिस

एसपी ने कहा कि इस घटना में संलिप्त बदमाश अमरेंद्र साह (सुपारी किलर) तथा निरंजन साह पेशेवर अपराधकर्मी हैं. इनके विरुद्ध पूर्व से ही अन्य थानों में कई जघन्य आपराधिक मामले दर्ज हैं. गिरफ्तार अन्य लोगों का भी आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है. गिरफ्तार अपराधियों में अमरेंद्र साह, रामनारायण साह, निरंजन साह, अभिषेक कुमार, बबलू साह, अमरजीत कुमार, चंदन देवी, विनोद कुमार और नीरज कुमार शामिल है. पुलिस ने इनके पास से घटना में प्रयुक्त दो कट्टा, पांच जिंदा कारतूस और पांच मोबाइल भी बरामद किया है.

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More