Bhagalpur

Ganpati Puja: चंद्रायन 3 से यहां लैंड किए गणपति बप्पा! देखने के लिए उमड़ी भक्तों की भीड़

Published by
Share

भागलपुर. पूरे देशभर में गणेश उत्सव की धूम है. भागलपुर में गणेश पूजन को लेकर हर तरफ धूम मची हुई है. जिले के कई जगहों पर प्रतिमा स्थापित हुई है. कई जगहों पर भगवान की प्रतिमा आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं. लेकिन भागलपुर के नरायनपुर में प्रतिमा के साथ-साथ पंडाल भी चर्चा का विषय बना हुआ है. यहां बप्पा चंद्रयान-3 में बैठे हुए हैं. गणपति बप्पा के इस अनोखे पंडाल में लोग आकर सेल्फी भी ले रहें हैं. नारायणपुर में गुमनाम क्लब समिति द्वारा विशेष थीम पर आधारित पंडाल तैयार कराया गया है।

1.50 लाख की लागत से हुआ तैयार

नारायणपुर प्रखंड क्षेत्र के शिवाजी चौक पर इस बार चंद्रयान-3 से हुबहू मिलता जुलता पंडाल बनाया गया है. इस पंडाल को 1.50 लाख की लागत से 15 दिनों में तैयार किया गया है. जिसे आकर्षक बनाने के लिए कोलकाता से कारीगर आए हुए थे. आधा दर्जन से अधिक कारीगर इस काम में दिन-रात लगकर इसका निर्माण किया है. गुमनाम क्लब के सदस्य मनोज गुप्ता ने बताया कि यह पंडाल सबसे आकर्षक है. जिसकी चर्चा पूरे प्रदेश में है. इस चंद्रयान तीन वाले गणेश पंडाल से धुआं भी निकलता नजर आ रहा है. लोगों के लिए सेल्फी केंद्र भी बना हुआ है. पूजा समिति के सचिव ने बताया कि यहां 10 साल से गणेश महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. इस बार चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग की खुशी में गणेश पूजा पंडाल को इसी थीम पर तैयार किया गया है।

सुपारी से बनाई गई भगवान की प्रतिमा 

हर साल अलग-अलग आकृति की पंडाल तैयार की जाती है. दूर-दूर से लोग इस पंडाल को देखने पहुंच रहे हैं. वहीं, शहरी क्षेत्र के सोना पट्टी में भगवान की प्रतिमा सुपारी से बनाई गई है. जो काफी आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. लोग प्रतिमा को देखने दूर-दूर से पहुंच रहे हैं. उस प्रतिमा को देख एक बार लोग फोटो जरूर लेते हैं. उनका यह रूप भक्त को अपनी ओर आकर्षित कर लेता है।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More