Categories: NationalPolitics

22 जनवरी को गुजरात में भी आधे दिन की छुट्टी की ऐलान, इन राज्यों ने भी किया बंद

Published by
Share

अयोध्या में राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर कई राज्यों में अवकाश की घोषणा के बाद गुजरात में भी आधे दिन की छुट्टी का ऐलान किया गया है। गुजरात सरकार के एक आदेश में कहा गया है कि अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा का उत्सव मनाने के लिए 22 जनवरी को गुजरात के सभी सरकारी कार्यालयों में आधे दिन की छुट्टी रहेगी। अधिकारियों ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा 22 जनवरी को दोपहर ढाई बजे तक कार्यालय बंद रखने की अधिसूचना जारी की गई है।

गुजरात सरकार के आदेश में क्या है?

गुजरात सरकार की इस अधिसूचना में कहा गया है, “पूरा देश 22 जनवरी को अयोध्या में नवनिर्मित मंदिर में भगवान राम के बाल स्वरूप के विग्रह के प्रतिष्ठा समारोह का जश्न मनाएगा। राज्य सरकार के सभी कार्यालय और संस्थान 22 जनवरी को दोपहर ढाई बजे तक बंद रहेंगे, ताकि राज्य के लोग उत्सव में भाग ले सकें।” बता दें कि केंद्र सरकार ने गुरुवार को अपने सभी कर्मचारियों के लिए 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है।

मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी आधे दिन की छुट्टी

वहीं मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी का ऐलान किया गया है। मध्य प्रदेश सरकार ने घोषणा की है कि अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक के अवसर पर 22 जनवरी को मध्यप्रदेश में सभी सरकारी कार्यालय आधे दिन के लिए बंद रहेंगे और स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी रहेगी। एक सरकारी अधिसूचना में कहा गया है कि पूरा देश 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह मनाएगा और राज्य सरकार के सभी कार्यालय और संस्थान दोपहर 2.30 बजे तक बंद रहेंगे ताकि लोग समारोह में भाग ले सकें।

राजस्थान सरकार के आदेश में कहा गया है कि अयोध्या में राम मंदिर में होने प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर मद्देनजर 22 जनवरी को राजस्थान में आधे दिन का सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। उस दिन सभी राजकीय कार्यालयों में दोपहर 2 बजे तक अवकाश रहेगा। राजस्थान सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव पूरे भारत में मनाया जाएगा। आदेश में कहा गया है कि इसको देखते हुए 22 जनवरी को राज्य सरकार के समस्त राजकीय कार्यालयों, राजकीय उपक्रमों एवं शिक्षण संस्थानों में अपराह्न 2 बजे तक सार्वजनिक अवकाश रहेगा, जिससे कर्मचारी इस उत्सव में भाग ले सकें।

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

Published by

This website uses cookies.

Read More