Cricket

वर्ल्ड कप में भारत का जीत से आगाज; ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया

Published by
Share

टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपने मिशन की शुरुआत जीत के साथ की है। भारत ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 49.3 ओवर में 199 रन बनाए। स्टीव स्मिथ ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए। भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने 3, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट लिए। वहीं मोहम्मद सिराज, हार्दिक पंड्या और रविचंद्रन अश्विन ने 1-1 विकेट लिया।

खराब शुरुआत के कोहली और राहुल ने संभाला
चेन्नई की मुश्किल पिच 200 रन के टारगेट के जवाब में भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। भारत ने 2 रन पर ही 3 विकेट गंवा दिया। ओपनर ईशान किशन, रोहित शर्मा और नंबर-4 के बैटर श्रेयस अय्यर खाता खोले बगैर आउट हुए। यहां से विराट कोहली और केएल राहुल ने चौथे विकेट के लिए 165 रन की पार्टनरशिप कर भारत को जीत दिलाई।

स्पिनर्स ने ऑस्ट्रेलियाई बैटर्स को बैकफुट पर धकेला
भारतीय स्पिनर्स ने कमाल की गेंदबाजी की। रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन ने मिलकर 6 कंगारू बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। जडेजा ने तीन विकेट लिए। कुलदीप को 2 और अश्विन को 1 विकेट मिला।

वर्ल्ड कप में कोहली की 7वीं फिफ्टी
नंबर-3 पर खेलने उतरे विराट कोहली ने वर्ल्ड कप में 7वीं फिफ्टी जमाई। उन्होंने वनडे करियर की 67वीं हाफ सेंचुरी पूरी की। कोहली ने 116 बॉल पर 73.28 के स्ट्राइक रेट से 85 रन बनाए। कोहली की पारी में 6 चौके शामिल हैं।

कोहली-राहुल के बीच 165 रन की पार्टनरशिप
3 विकेट जल्दी गंवाने के बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने भारतीय पारी संभाली। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 215 बॉल पर 165 रन की पार्टनरशिप की। इस पार्टनरशिप को हेजलवुड ने कोहली को आउट करके तोड़ा।

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

This website uses cookies.

Read More