Categories: PatnaTrending

के.के. पाठक का एक और फरमान, आंगनबाड़ी के बच्चों को पढ़ाएंगे अब सरकारी स्कूल के शिक्षक

Published by
Share

पटना: शिक्षा विभाग के अवर मुख्य सचिव के के पाठक जबसे कमान संभाले हैं तब से वो एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं। शिक्षा विभाग के अंदर पिछले दो महीनों में शायद ही कोई ऐसा दिन गुजरता हो जिस दिन कोई न कोई नया फरमान नहीं जारी होता है। इसी कड़ी में अब पाठक ने एक और नया फरमान जारी किया है।

इसके मुताबिक़, अब राज्य के सरकारी टीचर जरूरत पड़ने पर आंगनबाड़ी के बच्चों को भी पढ़ाते हुए नजर आएंगे। इस नियम को लागू करवाने को लेकर शिक्षा विभाग के अवर मुख्य सचिव केके पाठक ने जिला शिक्षा पदाधिकारियों को पत्र जारी किया है।

दरअसल, शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक ने एक लेटर जारी करते हुए कहा है कि, राज्य के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों को नजदीक के स्कूल से शीघ्र टैग करें। आवश्यकतानुसार स्कूल के शिक्षक टैग वाले केंद्रों के बच्चों को भी सप्ताह में एक-दो दिन पढ़ाएंगे। पाठक ने अधिकारियों को इस कार्य को जल्द पूरा करने को कहा है। पाठक ने यह भी निर्देश है कि आंगनबाड़ी केंद्रों को स्कूल में ही जरूरत के अनुसार एक या दो कमरे दिए जाएं।

खासकर उन केंद्रों को जो किराये के भवन में चल रहे हैं। पाठक ने अपने आदेश में कहा है कि आंगनबाड़ी केंद्रों को प्राइमरी और मिडिल स्कूल में जगह दी जाएगी। अगर जगह की दिक्कत हो तो आवश्यकतानुसार मिडिल स्कूलों में भी एक-दो कमरे आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए रिजर्व कर दिए जाएंगे।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Published by

This website uses cookies.

Read More