Categories: Bihar

केके पाठक ने किया अपर मुख्य सचिव का पदभार ग्रहण, काम पर लौटते ही एक्शन शुरू

Published by
Share

बिहार के तेज तर्रार आईएएस केके पाठक काम पर लौट आए हैं. पहले दिन उन्होंने घर से रहकर ही काम शुरू किया है. 11 दिन की छुट्टी बिताकर केके पाठक जब काम पर लौटे तो उन्होंने ताबड़तोड़ कई विभागीय कामों को निपटाया. बता दें कि उनकी जगह बैद्यनाथ यादव को शिक्षा विभाग में एसीएस का प्रभार मिला हुआ था।

केके पाठक ने शुरू किया काम

शुक्रवार शाम 5:30 बजे शिक्षा विभाग में पहुंचकर के के पाठक ने पदभार ग्रहण किया. पत्र के माध्यम से सामान्य प्रशासन विभाग को अवगत कराया कि उन्होंने अपने पद पर स्वत: पदभार ग्रहण कर लिया है. आपको बता दें कि केके पाठक के विभाग से छुट्टी में जाने के कारण दूसरे चरण के बहाल हुए शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया काफी धीमी हो गई थी. 15 जनवरी से ही नव नियुक्त शिक्षकों को विद्यालय में अलॉटमेंट मिलना था, लेकिन यह अब तक नहीं मिल पाया है।

टीआरई 2.0 के शिक्षकों के ज्वाइनिंग में आएगी तेजी

जो जानकारी मिल रही है के के पाठक ने विभाग ज्वाइन करने के बाद कई फाइलों पर हस्ताक्षर किया है. ऐसे में अब उम्मीद की जा रही है कि केके पाठक के वापस शिक्षा विभाग में पदभार ग्रहण करने के बाद दूसरे चरण के शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया तेजी आएगी।

नीतीश कुमार को केके पाठक पर भरोसा

दूसरे चरण के नवनियुक्त शिक्षकों कि यह उम्मीद बढ़ी है कि जल्द से जल्द उन्हें विद्यालयों में पोस्टिंग मिल जाएगी. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के चेहेते अधिकारियों में के के पाठक की गिनती होती है. हालांकि शिक्षा विभाग के मंत्री और के के पाठक के बीच अब तक अच्छी बनी नहीं है।

केके पाठक के इस्तीफे की खबर हुई थी वायरल

बता दें कि शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक का पद से इस्तीफे का लेटर वायरल होने पर खूब खबर बनी थी. लेकिन, सीएम नीतीश के निर्देश के बाद केके पाठक काम पर लौट आए हैं. पहले दिन ही उन्होंने कई एक्शन लिए है. केके पाठक 8 जनवरी से 14 जनवरी तक अर्जित अवकाश पर गए थे. फिर उन्होंने अपनी छुट्टी को बढ़ा दिया था।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More