Bihar

बिहार से लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम पर बागेश्वर बाबा से मांगी रंगदारी; पुलिस ने किया युवक को गिरफ्तार

Published by
Share

कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) के नाम पर देश के अलग-अलग शहरों से बड़े-बड़े नामचीन हस्तियों से रंगदारी मांगने और धमकी देने जैसे मामले सामने आ रहे हैं. लगातार ऐसे अपराधियों और यहां तक कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग (Lawrence Bishnoi Gang) के शूटर्स के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. इस बीच बिहार की राजधानी पटना से एक आरोपित को गिरफ्तार किया गया है. आरोपित युवक ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम पर बागेश्वर बाबा (Bageshwar Baba) से 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी.

छतरपुर जिले की पुलिस ने किया गिरफ्तार

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री को जान से मारने की धमकी तक मिली है. लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम से उन्हें ई-मेल आया और इसमें 10 लाख रुपये की मांग की गई थी. इसी मामले में छतरपुर जिले की बमीठा पुलिस ने आरोपित युवक को पटना से गिरफ्तार किया है. आरोपित बिहार के नालंदा जिले के शंकरडीह गांव का रहने वाला है. वह पटना के कंकड़बाग में रह रहा था.

राजनगर कोर्ट में पेशी के बाद भेजा गया जेल

पुलिस के मुताबिक आरोपित युवक ने दो-तीन मेल किए थे. सारे मेल में 10 लाख रुपये की मांग की गई थी. रुपये नहीं मिलने पर जान से मारने की भी उसने धमकी दी थी. शनिवार (09 दिसंबर) को आरोपित युवक को राजनगर कोर्ट में पेश किया गया. यहां से उसे जेल भेज दिया गया.

पटना पुलिस ने बताया कि सात दिसंबर की रात छतरपुर जिले की बमीठा थाने की पुलिस आई थी. उन्होंने हमसे मदद मांगी. टावर लोकेशन के आधार पर उस आरोपित लड़के को चिह्नित किया गया. इसके बाद उसे पूछताछ के लिए थाने लाया गया. यहां से छतरपुर की पुलिस लेकर चली गई. आरोपित लड़के का नाम आकाश कुमार है. पटना के अशोक नगर से उसकी गिरफ्तारी की गई है. पुलिस ने यह भी बताया कि स्पेशल एप के जरिए मेल किया गया था. युवक ने स्वीकार किया कि गलती से इस तरह उसने यह किया है.

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More