पटना यूनिवर्सिटी के लॉ कॉलेज में जिंदा बम बरामद; बमबारी और गोलियों की आवाज से थर्राया कैंपस

Published by
Share

बम और गोलियों की आवाज से आज फिर पटना यूनिवर्सिटी का लॉ कॉलेज परिसर थर्रा गया (Firing In Patna University). आज सोमवार (4 दिसंबर) को सुबह के 11 बजे के आसपास यह घटना हुई है. इकबाल छात्रावास और मौलाना अबुल हसन अली नदवी अल्पसंख्यक छात्रावास के छात्रों के बीच ये झड़प हुई है. बताया जा रहा है कि नदवी और इकबाल हॉस्टल में मिंटो छात्रावास और जैक्सन छात्रावास के छात्रों के बीच बमबारी की गई (Patna University Bomb Blast). कई राउंड गोलियां भी चली हैं.

घटना पटना शहर के पीरबहोर थाना क्षेत्र की है. घटना के सूचना मिलते ही पीरबहोर थाना की पुलिस सहित तीन थाना की पुलिस और टाउन डीएसपी मौके पर पहुंचे हैं. बताया जा रहा है कि जब तक पुलिस मौके पर पहुंचती तब तक उपद्रवी छात्र वहां से फरार हो चुके थे. पुलिस के मुताबिक दो दिन पहले मिंटो और इकवाल छात्रावास के छात्रों के बीच नोकझोंक हुई थी. इसके साथ ही एक-दूसरे को देख लेने की बात कही गई थी. पुलिस ने बताया कि मौके से एक जिंदा देसी बम बरामद किया गया है. जिसे कैंपस के अंदर बनाए गए टीओपी में रखा गया है.

छावनी में तब्दील हुआ विश्वविद्यालय कैंपस

बता दें कि पटना यूनिवर्सिटी में यह घटना नई नहीं है. मिंटो छात्रावास, नदवी छात्रावास, इकबाल छात्रावास और जंक्शन छात्रावास के बीच पहले भी कई बार बमबारी और गोलीबारी हो चुकी है. पहले की घटनाओं में कुछ छात्र घायल भी हुए थे, जिसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने सभी छात्रावास बंद करवा दिए थे. कुछ महीने बाद फिर से सभी छात्रावास चालू हो गए हैं और फिर वही पुरानी रंजिश देखी जा रही है. आज  जिस इलाके और विश्वविद्यालय कैंपस में फायरिंग की घटना हुई है. वहां पहले से ही पुलिस की टीओपी है. इस घटना के बाद पूरा विश्वविद्यालय का कैंपस पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है.

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

Published by

This website uses cookies.

Read More