बेतिया के जंगल में मवेशी चराने गई महिला को बाघ ने बनाया अपना शिकार, इलाके में दहशत

Published by
Share

बेतिया जिले के गोवर्धन में रविवार को बाघ के हमले में एक महिला की मौत (Bettiah News) हो गई है. बता दें कि रविवार को दोपहर में महिला जंगल के पास खेत में मवेशी चराने के लिए गई थी. इस दौरान जंगल से बाघ निकल कर महिला को दबोच कर जंगल की तरफ खींचते हुए उसे लेकर चला गया. वहीं, लोगों ने बताया कि बाघ ने ही महिला के ऊपर हमला किया है.

जिसके बाद महिला को ढूंढना शुरू किया गया. ग्रामीणों के साथ परिजनों के द्वारा जंगल के अंदर महिला की खोजबीन शुरू की गई. खोजबीन के दौरान गोवर्धना वन क्षेत्र के एसएसबी कैंप पिराड़ी से 100 मीटर उत्तर महिला का शव मिला.  इसके बाद परिजन महिला के शव को लेकर रेफरल अस्पताल गौनाहा पहुंचे, लेकिन महिला की मौत हो चुकी थी.

वन कर्मियों की टीम की तैनाती की गई है- वन संरक्षक 

वन संरक्षक डॉ. नेशा मनि के ने बताया कि महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया गया है. महिला की मौत बाघ के हमले में हुई है. इसके साथ वन कर्मियों की टीम की तैनाती की गई है. बाघ के मूवमेंट का भी जायजा लिया जा रहा है. महिला की पहचान बखरी निवासी चिल्होरिया देवी के रूप में हुई है. वहीं, वन एक्सपर्ट ने बताया कि बाघ के पग मार्ग से पता चलेगा कि आखिरकार बाघ ने किस जगह पर महिला के ऊपर हमला किया था. बाघ महिला के निचले हिस्से को चबा कर खा गया है.

मृतका के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

वन एक्सपर्ट ने आगे बताया कि बाघ जब महिला के ऊपर हमला किया तो परिजनों ने महिला को ढूंढना शुरू किया. जब तक महिला मिल पाती तक बाघ ने महिला के निचले हिस्से को खा चुका था. फिलहाल इस घटना के बाद महिला के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. इधर, वन विभाग के वरीय पदाधिकारी पूरी घटना की जांच में जुटे हुए है. मृतका के परिजनों को हर संभव मदद करने का भरोसा दिया गया है.

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

Published by

This website uses cookies.

Read More