Categories: NationalTOP NEWS

पुलिस की कमांडो टीम के साथ माओवादियों का एनकाउंटर, महिला समेत 2 माओवादी पकड़े गए

Published by
Share

केरल के वायनाड जिले में स्थित एक जंगली इलाके में मंगलवार को देर रात पुलिस की कमांडो टीम के साथ मुठभेड़ के बाद 2 माओवादियों को पकड़ लिया गया। पुलिस ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पकड़े गए माओवादियों में एक पुरुष और एक महिला शामिल है। विभाग के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि माओवादियों की पहचान चंद्रू और उन्नीमाया के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि केरल पुलिस की स्पेशल टीम और माओवादियों के बीच थलप्पुझा पुलिस थाना क्षेत्र के पेरिया इलाके में मुठभेड़ हुई।

फोन चार्ज करने आया था माओवादियों का ग्रुप

पुलिस के मुताबिक, मुठभेड़ तब हुई जब करीब 5 माओवादियों का एक ग्रुप अपने मोबाइल फोन चार्ज करने के लिए एक घर में जाने की कोशिश कर रहा था। उसने बताया कि ऑपरेशन के दौरान ग्रुप के 3 सदस्य घटनास्थल से भागने में कामयाब रहे। पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए माओवादियों को पूछताछ के लिए पास के एक पुलिस कैंप में ले जाया गया है। केरल पुलिस की टीमों ने पड़ोसी कोझिकोड जिले में मंगलवार को पकड़े गए एक माओवादी समर्थक से मिली खुफिया जानकारी के आधार पर इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया था।

पिछले महीने प्राइवेट रिसॉर्ट पर बोला था धावा

सर्च ऑपरेशन के दौरान, माओवादियों ने राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह (SOG) और थंडरबोल्ट स्क्वॉड पर गोलीबारी की थी। पिछले महीने, अत्याधुनिक हथियारों से लैस माओवादियों का एक ग्रुप थलप्पुझा के मक्कीमाला में एक निजी रिसॉर्ट में पहुंचा था और एस्टेट श्रमिकों के मुद्दों के बारे में मीडिया को एक बयान भेजने के लिए मैनेजर के मोबाइल फोन पर कब्जा कर लिया था। माओवादियों की संख्या 6 थी और उन्होंने होटल के कर्मचारियों के मोबाइल फोन कथित तौर पर अपने कब्जे में लेने पर जोर दिया था।

माओवादियों की मौजूदगी के बारे में मिली थी सूचना

माओवादियों ने बाद में होटल के कर्मचारियों को निर्देश दिया था कि वे पत्रकारों के एक चुनिंदा ग्रुप को उनका (माओवादियों का) बयान व्हाट्सएप के जरिये भेज दें। पुलिस ने तब इस घटना के संबंध में गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (UAPA) और शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था। बता दें कि हाल ही में वायनाड और पड़ोसी कन्नूर जिलों में वन की सीमा के आसपास के कुछ गांवों में संदिग्ध माओवादियों की मौजूदगी की खबरें आई हैं। सूचना के आधार पर पुलिस टीमें अपनी रणनीति पर काम कर रही हैं।

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

Published by

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More