Kabbadi

प्रो कबड्डी लीग में पटना पाइरेट्स और पुनेरी पलटन के बीच मुकाबला, 32-32 प्वाइंट के साथ मैच टाई

Published by
Share

राजधानी पटना के पाटलीपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में प्रो कबड्डी लीग का 10 वां सीजन चल रहा है. यहां शनिवार को पटना पायरेट्स और पुनेरी पल्टन के बीच मुकाबला हुआ. 91वें मैच में मेजबान और तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स को 32-32 की बराबरी पर रोककर पुनेरी पल्टन को टेबल टापर बनने का गौरव हासिल हुआ है।

पटना में प्रो कबड्डी लीग: सीजन के इस सातवें टाई के साथ अब तेलुगू टाइटंस के प्लेआफ में जाने की संभावना खत्म हो गई है. पहले हाफ में पल्टन ने बेहतर खेल दिखाया, तो दूसरा हाफ पटना के नाम रहा. पल्टन ने 16 के मुकाबले 18 रेड अंक के साथ मामूली बढ़त हासिल की. जबकि डिफेंस में पटना पायरेट्स ने 12 तो पुनेरी पल्टन ने 11 से बेहतर खेल दिखाया।

क्या-क्या हुआ?: पटना की ओर से सचिन ने 9 अंक जुटाए, जबकि मयूर कदम ने एक बार फिर हाई-5 लगाया. पल्टन की ओर से कप्तान असलम इनामदार ने सबसे अधिक 13 अंक जुटाए. शुरुआती 10 मिनट पुनेरी पल्टन के नाम रहा. उसने पटना को एक बार आलआउट करके 12-6 की लीड बना ली थी. इस अहम मुकाबले में मेजबान ने 2-0 की लीड के साथ आगाज किया. लेकिन पल्टन ने जल्द ही बराबरी की और फिर लीड भी ले ली।

पटना पाइरेट्स ने किया मुकाबला: हालांकि पटना पाइरेट्स ने पांचवें मिनट की समाप्ति तक स्कोर 4-4 कर दिया. आठवें मिनट में पंकज ने डू ऑर डाई रेड पर अंक लेकर पटना को सुपर टैकल की स्थिति में डाला, लेकिन वह इससे उभर नहीं सकी और पहली बार आलआउट को मजबूर हुई. आलआउट के बाद पटना ने बेहतर खेल दिखाया और तीन के मुकाबले चार अंक जुटाए।

पल्टन 19-14 की लीड के साथ ब्रेक पर: फासला हालांकि अभी भी पांच का बना हुआ था. दिक्कत यह थी कि पटना का डिफेंस में गलतियां हो रही थी हालाकि रेडर अंक निकाल रहे थे. मयूर ने अपने दूसरे शिकार के साथ पहली बार फासला तीन का किया. पल्टन ने हालांकि मंजीत का शिकार कर फासला 6 का कर दिया. हाफ टाइम से ठीक पहले मोहित डू ऑर डाई रेड पर आए और लपक लिए गए. इस तरह पल्टन 19-14 की लीड के साथ ब्रेक पर गए।

दोनों टीमों के बीच 2 प्वाइंट का फासला: ब्रेक के बाद पटना के डिफेंस ने असलम का शिकार कर अपने इरादे जाहिर किए. पांच के डिफेंस में सचिन डू ऑर डाई रेड पर दो अंक लेकर लौटे. अब फासला 2 का रह गया था लेकिन लगातार दो अंकों के साथ पल्टन ने स्कोर 21-17 कर दिया. पटना ने वापसी का प्रयास जारी रखा था और इसी क्रम में लगातार दो अंक लेकर पल्टन को सुपर टैकल की स्थिति में ला दिया. 30 मिनट का खेल समाप्त होने तक पल्टन ने 3 अंक की लीड ले रखी थी।

पटना पाइरेट्स को मिली 4 अंक की लीड: सचिन ने हालांकि सुपर रेड के साथ पल्टन को आलआउट कर दिया. 25-24 की लीड ले ली, लेकिन असलम ने दो अंक की रेड के साथ पल्टन को लीड दिला दी. फिर पटना ने लगातार दो अंकों के साथ एक अंक की लीड ले ली. इस बीच असलम ने सुपर-10 पूरा किया. इसके बाद पाइरेट्स ने लगातार तीन अंक लेकर 3 अंक की लीड ले ली. मयूर ने फिर एक शिकार के साथ अपना लगातार दूसरा हाई-5 पूरा कर पटना को चार अंक की लीड दिला दी।

टाई पर मैच हुआ समाप्त: अब पौने तीन मिनट बचे थे. पल्टन टीम ने रेड और डिफेंस में एक-एक अंक लेकर फासला 2 का किया और फिर शादलू ने फासला 1 कर दिया. अगली रेड पर हालांकि पटना के डिफेंस ने शादलू को लपक 2 अंक की लीड ले ली. असलम ने अपनी टीम की अंतिम रेड पर अंक लेकर स्कोर 31-32 कर दिया और फिर मैच की अंतिम डू ऑर डाई रेड पर मंजीत लपके गए और इस तरह यह मैच टाई पर समाप्त हुआ।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

This website uses cookies.

Read More