Categories: CricketSports

KBC में IPL को लेकर पूछा गया लाखों का सवाल, क्या आपके पास है जवाब?

Published by
Share

देश के सबसे प्रसिद्ध टेलीविजन शो में से एक कौन बनेगा करोड़पति का 15वां सीजन चल रहा है। अपने ज्ञान के दम पर लोगों को इनामी राशि प्रदान करने वाले इस प्रसिद्ध शो में कंटेस्टेंट से हर तरह के सवाल पूछे जाते हैं। जिसमें इतिहास से लेकर भू विज्ञान तक शामिल हैं। इस प्रतियोगिता में क्रिकेट को लेकर भी कई बार सवाल सामने आ जाते हैं जिन्हें सुनकर खेल प्रेमियों का मन खुश हो जाता है। ऐसा ही एक बार फिर से देखने को मिला जब आईपीएल को लेकर एक प्रश्न पूछा गया। जिसकी कीमत 6.20 लाख रुपए थी।

जब केबीसी में आईपीएल का हुआ जिक्र

दरअसल इंडियन प्रीमियर लीग की प्रसिद्धि लगातार बढ़ती जा रही है, जिसके चलते कौन बनेगा करोड़पति तक में इसके सवाल पूछे जाने लगे हैं। हाल ही में इसमें कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह को लेकर प्रश्न पूछा गया। सवाल ये था कि आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स के किस बल्लेबाज ने एक ओवर में 5 छक्के जड़े थे? इसका जवाब देने के लिए चार ऑपशंस दिए गए थे। जिसमें ए. आंद्रे रसेल, बी. नीतिश राणा, सी- रिंकू सिंह और डी. वेंकटेश अय्यर था।

क्या है इसका सही जवाब?

आईपीएल 2023 से जुड़े इस सवाल का सही जवाब ऑप्शन सी रिंकू सिंह है। कोलकाता नाइट राइडर्स के उभरते हुए सितारे ने टूर्नामेंट में गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में धमाल मचा दिया था। रिंकू सिंह ने आखिरी ओवर में 5 छ्क्के जड़कर सभी को हैरान कर दिया था और अपनी टीम के लिए मैच जीता दिया था। केकेआर स्टार के इसी प्रदर्शन के चलते टीम को जीत मिली थी। इसके बाद रिंकू सिंह का हर तरफ नाम हो गया था और अब वे भारतीय टीम के लिए भी खेल रहे हैं।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Published by

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More