Devotion

जमुई में चमत्कार! पोखर की खुदाई में जमीन से निकली भगवान विष्णु की मूर्ति, जिसने देखा रह गया हक्का-बक्का

Published by
Share

बिहार के जमुई में बड़ा चमत्कार हुआ है. सिकंदरा प्रखंड के सिझौड़ी गांव में मंगलवार को सिमरा पोखर खुदाई के दौरान भगवान विष्णु के अति दुर्लभ प्रतिमा मूर्ति प्रकट हुई है. भगवान विष्णु की मूर्ति प्रकट होने की खबर जैसी ही गांव में फैली वैसे ही लोग दर्शन के लिए दौड़ पड़े. देखते ही देखते पोखर के समीप ग्रामीणों की भीड़ जुट गई. महिलाओं के द्वारा पूजा अर्चना भी करनी शुरू कर दी।

जमुई में पोखर की खुदाई से भगवान विष्णु की मूर्ति मिली : सिकंदरा प्रखंड के सिझौड़ी गांव में मंगलवार को ग्रामीणों के द्वारा प्रतिमा को पानी से धोकर साफ किया गई. जिसके बाद प्रतिमा के समक्ष महिलाओं के द्वारा पूजा अर्चना भी करनी शुरू कर दी गई. वहीं स्थानीय लोगों के द्वारा प्रतिमा निकलने की सूचना जिला प्रशासन को दी गई. प्रतिमा को एक झलक देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. चमकीले एवं काले पत्थर की निकली यह प्रतिमा को देख ऐसा प्रतीत होता है कि अति दुर्लभ एवं प्राचीन सैकड़ों वर्ष पुरानी प्रतिमा है।

गांव के लोग काफी उत्साहित: ग्रामीणों का मानना है कि भगवान विष्णु की यह प्रतिमा है. इस प्रतिमा में भगवान विष्णु के दोनों हाथ में कमल का फूल एवं दोनों तरफ दो छोटी प्रतिमा है. इधर जानकारी देते हुए पंचायत के मुखिया अशोक पासवान, घनश्याम पासवान समेत कई ग्रामीणों ने बताया कि “एक दिन पूर्व सोमवार से पोखर की खुदाई शुरू हुई थी. दूसरे दिन मंगलवार दोपहर को भगवान विष्णु की दुर्लभ प्रतिमा पोखर से निकली है. प्रतिमा निकलने के बाद गांव के लोग काफी उत्साहित है.”

करीब साढ़े तीन फुट की प्रतिमा: ग्रामीणों ने बताया कि करीब साढ़े तीन फुट की प्रतिमा को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. इधर सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रतिमा को अपने कब्जे में लेने का प्रयास किया गया, लेकिन ग्रामीणों ने इसका विरोध कर दिया. हालांकि पुलिस द्वारा ग्रामीणों को समझाने बुझाने का प्रयास किया जा रहा है।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

This website uses cookies.

Read More