Categories: Bihar

उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी का नाम बदला, ‘राष्ट्रीय लोक जनता दल’ से हुई ‘राष्ट्रीय लोक मोर्चा’

Published by
Share

पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी का नाम अब राष्ट्रीय लोक मोर्चा पार्टी हो गया है, इसकी जानकारी उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी. उन्होंने कहा कि पहले हमारी पार्टी का नाम राष्ट्रीय लोक जनता दल था, लेकिन जब निर्वाचन आयोग में रजिस्टर्ड करने के लिए हमलोगों ने दिया तो उसके बाद राष्ट्रीय लोक मोर्चा के नाम से इसका रजिस्ट्रेशन हुआ है।

“हमारे पार्टी के कई शुभचिंतक थे, जो लगातार पार्टी के रजिस्ट्रेशन को लेकर चिंतित रहते थे. अब हमारी पार्टी का रजिस्ट्रेशन भारतीय निर्वाचन आयोग के द्वारा हो गया है. हमारी पार्टी का नाम राष्ट्रीय लोक मोर्चा हुआ है. अभी पार्टी का सिंबल नहीं मिला है, आगे हम लोगों को पार्टी का सिंबल भी मिल जाएगा”- उपेंद्र कुशवाहा, राष्ट्रीय अध्यक्ष, राष्ट्रीय लोक मोर्चा

लोकसभा चुनाव को लेकर कही ये बातः उपेंद्र कुशवाहा से जब सवाल किया गया कि बिहार में कितनी लोकसभा सीट पर आप चुनाव लड़ेंगे तो उन्होंने कहा कि एनडीए गठबंधन के हम घटक दल में से एक दल हैं. एनडीए गठबंधन के नेताओं की बैठक में जो तय होगा, उसी के अनुसार हम चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि वैसे हमारी पार्टी लोकसभा की 40 सीट पर तैयारी कर रही है, जहां हमें चुनाव लड़ने के लिए मिलेगा वहां से लड़ेगें. इसके अलावा भी जो लोकसभा की सीट होगी, उसमें एनडीए गठबंधन के उम्मीदवार को हम लोग मदद कर सकें, इसकी तैयारी भी कर रहे हैं।

‘नीतीश जी से कोई पर्सनल लड़ाई नहीं’: उन्होंने साफ-साफ कहा कि एनडीए गठबंधन की बैठक के बाद ही सीट का निर्णय लिया जाएगा. इसको लेकर अभी गठबंधन के किसी बड़े नेताओं से बातचीत नहीं हुई है, उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव नजदीक है इसलिए हमलोग अपनी तरह से लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रहे हैं. उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा की नीतीश जी से हमारी वैचारिक लड़ाई थी, कोई पर्सनल लड़ाई तो नहीं थी हम जानते थे कि राजद के साथ वो कंफर्टेबल नहीं थे।

लालू यादव पर साधा निशानाः उपेंद्र कुशवाहा ने लालू यादव को लेकर भी बड़ा बयान दिया और कहा कि लालू जी सत्ता से बाहर हुए हैं, तो सीधे आसमान से धरती पर गिरे हैं. इसीलिए अभी उन्हें दरवाजा बंद और खुला दिखता है और कुछ से कुछ बोल रहे हैं, इससे कुछ होने वाला नहीं है।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

This website uses cookies.

Read More