Categories: Bihar

बिहार की बेटी मैथिली ठाकुर को ‘नेशनल क्रिएटर्स अवार्ड’, बोले PM मोदी- ‘परमात्मा ने आपको अद्भुत प्रतिभा दी’

Published by
Share

पटना: शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर कई युवा चेहरों को नेशनल क्रिएटर्स अवार्ड से सम्मानित किया. भारत मंडपम में आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार की लोक गायिका मैथिली ठाकुर को भी सम्मानित किया. मैथिली ठाकुर को कल्चरल एंबेसडर ऑफ द ईयर अवार्ड से नवाजा गया।

पीएम मोदी ने मंच पर मैथिली ठाकुर को सम्मानित किया और उनकी जमकर प्रशंसा की. अवार्ड देने के दौरान पीएम मोदी ने कहा मैथिली नमस्ते, आज कुछ सुनाई दो औरों को क्या. क्योंकि लोग मेरा सुनसुन कर थक जाते हैं. मोदी के खास अंदाज को देख कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों के साथ ही लोक गायिका भी हंस पड़ीं. मैथिलि ने अपनी सुरीली आवाज में महाशिवरात्री के मौके पर भगवान शिव का भजन सुनाया।

पीएम मोदी ने कहा कि मैंने मन की बात में एक बार एक जर्मन बच्ची का उल्लेख किया था. जन्म से उसको आंखें नहीं हैं, उसने हिंदुस्तान को देखा नहीं है. मैं हैरान हूं कि दक्षिण भारत की भाषा में इतना तेजी से वो बात करती है. पिछले दिनों वो बच्ची आई थी, मैं उससे मिला. बच्ची ने मुझे तमिल में शिव भजन सुनाया. संगीत की क्या ताकत होती है, जर्मनी के सिवाए बच्ची को कोई भाषा मालूम नहीं है. लेकिन उसके पास अद्भुत प्रभाव है वहीं प्रभाव परमात्मा ने आपको (मैथिली ठाकुर ) भी दी है।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

This website uses cookies.

Read More