Alert

भीषण ठंड की चपेट में उत्तर भारत, बिहार समेत इन राज्यों में रविवार को रहेगा कोल्ड डे

Published by
Share

राष्ट्रीय राजधानी में कोहरे की चादर भले ही पतली हो गई, लेकिन पूरे उत्तर भारत भीषण ठंड की चपेट में है। उत्तर भारत के कई राज्यों में शनिवार को कोल्ड डे की स्थिति बनी रही।

कई राज्यों में कोल्ड डे की स्थिति

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने शनिवार को बताया कि आज पूर्वी उत्तर प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर कोल्ड डे की स्थिति बनी रही। साथ ही पूर्वी मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में, हरियाणा और उत्तर-पश्चिमी राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में कोल्ड डे की स्थिति बरकरार है।

एमपी के नौगांव में सबसे कम तापमान दर्ज

मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार, झारखंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और मध्य प्रदेश के अलंग-अलग हिस्सों में न्यूनतम तापमान छह डिग्री दर्ज किया गया। उसने बताया कि शनिवार को मध्य प्रदेश के नौगांव में सबसे कम न्यूनतम तापमान 3.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

पांच दिनों तक कोल्ड डे की चेतावनी

मौसम विभाग ने बताया कि पंजाब के कुछ स्थानों में 21 से 24 जनवरी तक गंभीर शीत लहर चलने की संभावना है। इसके साथ ही अन्य राज्यों के लिए शीत लहर और कोल्ड डे की चेतावनी जारी की है।

हरियाणा और चंडीगढ़ कई जगहों पर 21 से 24 जनवरी शीत लहर चलने की संभावना है। इसके अलावा उत्तराखंड में 20 और 21 जनवरी कोल्ड डे की चेतावनी जारी की गई। राजस्थान के पश्चिमी हिस्सों में आज कोल्ड डे की स्थिति बनी रही।

बिहार में कैसा रहेगा मौसम

वहीं, बिहार के कई जिलों में 20 से 24 जनवरी तक कोल्ड डे की चेतावनी जारी की गई। हरियाणा और चंडीगढ़ के कुछ हिस्सों में 20 और 21 जनवरी को कोल्ड डे की स्थिति बने रहने की संभावना है। साथ ही मध्य प्रदेश के कई जिलों में भी 20 और 21 जनवरी को कोल्ड डे की चेतावनी जारी की गई।

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

This website uses cookies.

Read More