World Cup

PAK Vs SA: क्या पाकिस्तान को अंपायर ने हराया? एक ओवर में 2 फैसलों पर फैंस ने उठाए सवाल

Published by
Share

पाकिस्तान-साउथ अफ्रीका के बीच शुक्रवार को खेले गए रोमांचक मुकाबले में पाक टीम को एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद पाकिस्तान टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना काफी मुश्किल हो गया है। ये उसकी 6 मैचों में चौथी हार थी। हालांकि फैंस पाकिस्तान की हार के लिए अंपायर के फैसलों को भी जिम्मेदार मान रहे हैं। ये फैसले 46वें ओवर की आखिरी बॉल पर देखने को मिले।

तबरेज शम्सी को नहीं दिया आउट

हुआ यूं कि इस ओवर में हारिस रऊफ तीसरी गेंद पर लुंगी एनगिडी को आउट कर चुके थे। अब पाकिस्तान से जीत बस एक विकेट दूर थी। रऊफ ने नए बल्लेबाज तबरेज शम्सी को आखिरी बॉल डाली तो ये पिच होकर सीधा अंदर की ओर आई, जिस पर शम्सी बीट हुए और गेंद पैड पर लगकर बाहर निकल गई।

रऊफ ने बिना देर किए जोरदार अपील कर दी, लेकिन अंपायर ने उंगली नहीं उठाई। तुरंत बाद रऊफ ने रिव्यू ले लिया। जिसमें नजर आया कि पिचिंग आउटसाइड ऑफ थी। इम्पैक्ट इन लाइन था जबकि विकेट्स हिट कर रहा था। हालांकि ये अंपायर्स कॉल था, इसलिए शम्सी आउट होने से बच गए। इस डिसिजन से हारिस रऊफ, बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान समेत टीम के खिलाड़ी काफी निराश नजर आए।

https://www.instagram.com/icc/?utm_source=ig_embed&ig_rid=018e026e-e95c-488e-82d3-eb07e30d2252&ig_mid=40492CE8-01E6-47C7-BC34-D1A474F2799A

वाइड वाले डिसिजन पर भी उठे सवाल

इससे पहले अंपायर एलेक्स कार्फ ने इस ओवर की पांचवीं गेंद को भी वाइड दे दिया था, जिस पर भी सवाल उठ रहे हैं। कहा जा रहा है कि ये गेंद शम्सी के पैर से लगकर निकल रही थी। अंपायर के इस निर्णय पर फैंस दो भागों में बंट गए हैं। जहां एक ओर फैंस का कहना है कि अंपायर का डिसिजन ठीक था, तो वहीं दूसरी ओर कुछ ने इस पर सवाल उठाकर पाकिस्तान की हार का जिम्मेदार बताया है।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Published by

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More