Nawada

शहीद चंदन के परिजनों का दर्द देखकर रो पड़े पप्पू यादव, पीड़ित परिवार को दी 50 हजार की सहायता राशि

Published by
Share

पुंछ में आतंकी हमले में नवादा का शहीद जवान चंदन कुमार सिंह के परिजनों से उनके शहादत के 13वीं के दिन जन अधिकार पार्टी के प्रमुख और सांसद पप्पू यादव ने मुलाकात की. सांसद ने शहीद के परिजनों को नकद 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी. उन्होंने शहीद की पत्नी, माता-पिता से मिलकर दुख की घड़ी में परिवार के साथ होने का भरोसा दिया।

पप्पू यादव ने शहीद चंदन को किया नमन

सबसे पहले पप्पू यादव ने शहीद चंदन के आवास पहुंचकर उनकी तस्वीर पर माल्यार्पण कर नम आखों से उन्हें श्रद्धांजलि दी. फिर उनके परिजनों से मुलाकात की. परिजनों से बात करते हुए पप्पु यादव का गला भर आया और मार्मिक होकर रो पड़े. पप्पू यादव ने इस मौके पर केंद्र और राज्य सरकार के शहीदों के प्रति रवैये पर भी सवाल खड़े किए।

केंद्र और राज्य सरकार पर लगाए आरोप

उन्होंने कहा कि नेताओं को शहीदों से कोई मतलब नहीं है. उन्हें शहीदों पर राजनीति बंद करनी चाहिए. इनकी घोषणाएं भी छलावा होता है, ये घोषणा करते हैं कि शहीद की विधवा को पेट्रोलपंप का लाईसेंस मिलेगा, परिवार के करीबी सदस्य को सरकारी नौकरी मिलेगी. लेकिन इनकी घोषणाओं पर आज भी शहीद के परिजन चक्कर काट रहे हैं।

“आखिर क्या वजह है कि देश के वीर शहीदों की विधवाएं आज भी ठोकरें खा रही हैं? उन्हें अब तक कोई सहायता नहीं मिल पाई है. सरकार में अगर हिम्मत है तो वह ये तय कर दें कि सांसद और विधायक शहीद के ही परिवार से होंगे. आखिर क्या वजह है कि जनप्रतिनिधि और केंद्र व राज्य सरकार शहीदों के प्रति निष्क्रिय रहते हैं.”- पप्पू यादव, जाप सुप्रीमो

सरकार से की बड़ी मांग

उन्होंने केंद्र सरकार से कम से कम शहीद चंदन के परिवार को एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता देने की मांग की है, साथ ही उनके पैतृक आवास जाने वाले पथ को शहीद चंदन सिंह पथ के नाम से नामकरण करने को कहा है. पप्पू यादव ने यह भी कहा कि शहीद के गांव प्रवेश के पथ पर शहीद चंदन सिंह की आदमकद प्रतिमा लगनी चाहिए ताकि उनके शहादत को वर्षों तक लोग याद रखें और उन्हें और उनके परिवार वालों को आदर और सम्मान मिलता रहे।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

This website uses cookies.

Read More