World

PM मोदी ने ब्रिटेन के किंग चार्ल्स के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की, जानें क्या कहा

Published by
Share

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को ब्रिटेन के महाराजा चार्ल्स तृतीय के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। चार्ल्स तृतीय कैंसर से पीड़ित पाए गए हैं। लंदन स्थित ब्रिटेन के शाही परिवार के आधिकारिक निवास बकिंघम पैलेस ने सोमवार को एक बयान में बताया था कि चार्ल्स प्रोस्टेट ग्रंथि की हाल में हुई जांच के दौरान कैंसर से पीड़ित पाए गए। उसने यह नहीं बताया कि 75 वर्षीय चार्ल्स को किस प्रकार का कैंसर है लेकिन उसने बताया कि उनका इलाज शुरू हो गया है और वह ‘‘पूरी तरह सकारात्मक’’ हैं।

जांच में पता चला कैंसर

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘मैं, भारत के लोगों के साथ किंग चार्ल्स तृतीय के शीघ्र ठीक होने और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं।  बता दें कि बकिंघम पैलेस ने सोमवार को एक बयान में कहा कि किंग चार्ल्स III की स्वास्थ्य जांच में कैंसर का पता चला है। 75 वर्षीय राजा का पिछले साल उनकी मां महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की मृत्यु के बाद राज्याभिषेक किया गया था।

किंग के बेटे हैरी पिता से मिलने आएंगे

बकिंघम पैलेस ने किंग चाल्स की जांच में डॉक्टरों ने कैंसर के एक रूप की पहचान की है। राजा पूरी तरह से स्वस्थ हैं। उन्हें उम्मीद है कि वे जल्द ही सार्वजनिक जीवन में लौट आएंगे। चार्ल्स के अलग हुए बेटे प्रिंस हैरी ने कहा है कि उन्होंने अपने पिता से बात की है और जल्द ही उनसे मिलने आएंगे।  बता दें कि प्रिंस हैरी अपने पिता से अलग रहते हैं।

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

Published by

This website uses cookies.

Read More