Kishanganj

PM मोदी का बड़ा तोहफा, किशनगंज में NJP-Patna वंदेभारत एक्सप्रेस का करेंगे उद्घाटन

Published by
Share

किशनगंज: बिहारवासियों को पीएम मोदी एक और बड़ी सौगात देंगे. दरअसल पीएम मंगलवार को किशनगंज में एनजेपी-पटना वंदेभारत एक्सप्रेस का सुबह 9 बजे उद्घाटन करेंगे. वंदे भारत एक्सप्रेस पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी से किशनगंज के रास्ते पटना पहुंचेगी. उद्घाटन के बाद सुबह 10:15 में किशनगंज रेलवे स्टेशन पहुंचेगी, जहां दो मिनट ठहराव के बाद पटना के लिए रवाना हो जायेगी।

इस रूट पर चलने वाली सबसे तेज ट्रेन: किशनगंज से राजधानी पटना की दूरी को तय करने में राजधानी एक्सप्रेस 8 घंटे 40 मिनट और पूर्वोत्तर संपर्क क्रांति 8 घंटे 50 मिनट का समय लेती है. लेकिन न्यू जलपाईगुड़ी-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस 7 घंटे से भी कम समय में लगभग 470 किमी की दूरी तय करेगी. सप्ताह में यह ट्रेन छह दिन चलेगी. जानकारी के मुताबिक सुबह 6.15 बजे यह ट्रेन किशनगंज स्टेशन पहुंचेगी और 12.10 बजे पटना पहुंचेगी।

उद्घाटन की तैयारी में रेल प्रशासन: उद्घाटन कार्यक्रम को लेकर किशनगंज रेलवे स्टेशन में रेल प्रशासन व्यापक पैमाने पर तैयारी में जुटा हुआ है. समारोह में पीएम विश्वकर्मा योजना के लाभार्थियों को शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है. साथ ही जनप्रतिनिधि एवं सामाजिक कार्यकर्ता उद्घाटन समारोह में भी मौजूद रहेंगे. इस ट्रेन के शुभारंभ होने की खबर से जिले वासियों में हर्ष का माहौल है।

पहले हो चुका है सफल ट्रायल: न्यू जलपाईगुड़ी से पटना के बीच चलने के दौरान यह ट्रेन किशनगंज, कटिहार जंक्शन, नवगछिया, खगड़िया, बेगूसराय, मोकामा, बख्तियारपुर और पटना साहेब जैसे प्रमुख स्टेशनों पर रुकेगी. बता दें कि न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन और पटना के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस का सफल ट्रायल किया जा चुका है. इस ट्रेन ने बीते मंगलवार अपना ट्रायल रन पूरा किया. जिसके सफलता के बाद आज इसे हरी झंडी दिखाई जाएगी।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More