बिहार पटना समेत तीन शहरों में CBI की रेड, हिरासत में लिए गए पूर्व मध्य रेलवे के सीनियर ऑफिसर

Published by
Share

बिहार में इन दिनों केंद्रीय जांच एजेंसी की धमक बढ़ी हुई नजर आ रही है। ऐसे में अब केंद्रीय जांच एजेंसी में शामिल CBI की टीम ने राजधानी पटना समेत तीन शहरों में छापा मारा है। इतना ही नहीं पूर्व मध्य रेलवे मुख्यालय हाजीपुर में भी देर शाम केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI ) की टीम ने छापेमारी की है।

मिली जानकारी के अनुसार, केंद्रीय एजेंसी की टीम सीधे जोनल ऑफिस के पुराने भवन में बने भंडार में पहुंची और वहां मौजूद सभी कागजात को जब्त करते हुए डिप्टी चीफ कन्ट्रोलर ऑफ स्टोरेज यानी डिप्टी सीओएस सुनील कुमार गांधी को अपने कब्जे में लिया। लंबी पूछताछ के बाद सुनील कुमार को हिरासत में ले लिया गया है।

बताया जा रहा है कि, रात करीब नौ बजे सीबीआई टीम कागजात के साथ सुनील गांधी को ले गई। उनसे जुड़े मुजफ्फरपुर और पटना स्थित उनके आवास में भी देर रात सीबीआई की टीम ने छपेमारी की। इनपर आरोप है कि वे टेंडर मैनेज करने के नाम पर रिश्वत ले रहे थे।

वही, इस घटना को लेकर पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेन्द्र कुमार ने फर्स्ट बिहार से फोन पर हुई बातचीत में कहा कि- सीबीआई छापेमारी की सूचना मिली है। फिलहाल इस मामले में अधिक जानकारी मुझे नहीं मिली है। उन्होंने यह भी कहा कि- इस छापेमारी में क्या कुछ बरामद हुआ है इसकी जानकारी जांच के बाद सीबीआई ही देगी। आधिकारिक रूप से इस मामले में अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

उधर, सीबीआई की छापेमारी करीब साढ़े तीन घंटे चलने की बात कही जा रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि हाजीपुर जोनल ऑफिस के साथ पटना और मुजफ्फरपुर में भी छापेमारी हुई। बड़े पैमाने पर गोलमाल की जानकारी मिलने के बाद टीम ने छापेमारी की थी। सूत्र बताते हैं कि शाम करीब साढ़े पांच बजे सीबीआई टीम हाजीपुर जोनल ऑफिस पहुंची और सीधे भंडार में डिप्टी सीओएस सुनील कुमार के चेंबर में चली गई। वहां के सभी कागजात को जब्त कर लिया और पूछताछ शुरू की। रात नौ बजे तक जांच-पड़ताल और पूछताछ के बाद टीम ने सुनील कुमार को गाड़ी में बैठाया और पटना लेकर निकल गई।

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

This website uses cookies.

Read More