ICC World Cup

वर्ल्ड कप 2023 फाइनल मैच देखने अहमदाबाद जाएंगे PM नरेंद्र मोदी, जानिए पूरा शेड्यूल और कैसी होगी सुरक्षा?

Published by
Share

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 फाइनल मैच 19 नवंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस रोमांचक क्रिकेट मैच को देखने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद अहमदाबाद पहुंचेंगे। पीएम मोदी के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी फाइनल मैच देखने जाएंगे।

इतना हीन नहीं इस खास मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज (Anthony Albanese) और डिप्टी पीएम रिचर्ड मार्ल्स को भी न्योता भेजा गया है। रिपोर्ट के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बनीज और डिप्टी पीएम रिचर्ड मार्ल्स इस मैच को देखने के लिए अहमदाबाद आ सकते हैं। हालांकि अभी इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

जानिए पीएम मोदी का शेड्यूल

फिलहाल पीएम मोदी का गुजरात दौरा तय है। इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी 19 नवंबर को दोपहर के बाद अहमदाबाद पहुंचेंगे। मैच देखने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी गांधीनगर राजभवन में रात्रि में रुकेंगे। पीएम मोदी यहां से 20 नवंबर की राजस्थान के चुनावी दौरे पर रवाना होंगे।

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी के स्टेडियम में आने की वजह से वहां की सुरक्षा ज्यादा सख्त कर दी गई है। हालांकि पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए उनकी अलग से सिक्योरिटी टीम होती है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया 20 साल बाद वनडे विश्व कप फाइनल में एक-दूसरे के सामने होंगे। आखिरी बार दोनों टीमें 2003 में भिड़ी थीं। इस मैच के दौरान भारतीय टीम का नेतृत्व सौरव गांगुली और ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व रिकी पोंटिंग ने किया था। ऑस्ट्रेलिया 8वीं बार फाइनल खेलने उतरेगी। वहीं भारतीय टीम का यह वर्ल्ड कप में चौथा खिताबी मुकाबला है।

पहले सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड को 70 रनों के अंतर से हराकर रोहित शर्मा की अगुवाई वाला भारतीय टीम टूर्नामेंट के फाइनल स्टेज में पहुंच गई है। दूसरी ओर, पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को दूसरे सेमीफाइनल मैच में टेम्बा बावुमा की अगुवाई वाली टीम दक्षिण अफ्रीका को 3 विकेट से हराकर विश्व कप फाइनल में प्रवेश किया। यह मैच कोलकाता के प्रतिष्ठित ईडन गार्डन्स में खेला गया था।

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

Published by

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More