रघुनाथपुर ट्रेन हादसे के 36 घंटे बाद पटना-डीडीयू रेल खंड पर रेल सेवा बहाल

Published by
Share

बक्सर के रघुनाथपुर में बुधवार को हुए रेल हादसे के 36 घंटे बाद पटना-डीडीयू के बीच रेल सेवा फिर से बहाल कर दी गई है। इस दौरान रेल कर्मियों द्वार लगातार ट्रैक पर फैले नार्थ-ई्स्ट एक्सप्रेस की बोगियों को किनारे गया और क्षतिग्रस्त ट्रैक की फिर से मरम्मत की गई। हालांकि अभी सिर्फ अप लाइन को दुरुस्त किया जा सका है। जिसके बाद रूट पर आज सुबह आठ बजे के करीब फिर से बहाल किया गया। खुद रेलवे ने ट्विट कर इसकी जानकारी दी है। परिचालन के बाद रेल प्रशासन ने राहत की सांस ली है

ईसीआर के मुताबिक सबसे पहले 13209 पटना डीडीयू पैसेंजर ट्रेन को रवाना किया गया है।  यह पहली ट्रेन है, जो घटना के 36 घंटे बाद पटना जंक्शन से चलकर डीडीयू के लिए बक्सर होते हुए प्रस्थान की है. ECR की ओर से इसकी जानकारी दी गई है. रेलवे ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से इसका वीडियो और तस्वीर शेयर किया है।

रेलवे के अनुसार दानापुर मंडल के रघुनाथपुर में पुनर्बहाली का शुरू कर दिया गया है. सुबह के 08ः10 बजे तक परिचालन के लिए रेलवे लाइन को फिट कर लिया गया. इसके बाद पटना से 13209 पटना-डीडीयू पैसेंजर ट्रेन को रवाना किया. रेलवे अब डाउन लाइन पर भी परिचालन बहाल करने की कवायद में जुट गई है।

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

Published by

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More