Weather

इस राज्य में बारिश का कहर जारी, मौसम विभाग ने लोगों को 21 से 24 तक के लिए किया अलर्ट

Published by
Share

हिमाचल प्रदेश में पिछले कुछ हफ्तों से लगातार हो रही भारी बारिश से वहां हालात बहुत खराब हैं। भारी बारिश के साथ कई जगहों पर भूस्खलन की भी घटनाएं हो रही है। और ये हालात जल्द सुधरने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। क्योंकि मौसम विभाग ने राज्य के अधिकतर इलाकों में आज से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। 21 अगस्त यानी आज के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है तो वहीं 22 से 24 अगस्त तक के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

26 अगस्त तक बारिश के पुर्वानुमान

मौसम विभाग ने 26 अगस्त तक बारिश का पुर्वानुमान जारी किया है। इस बारिश के कारण नदियों और नालों का जलस्तर बढ़ सकता है। इससे खड़ी फसलों, फलदायी वृक्षों और पौधों को नुकसान पहुंच सकता है। मौसम विभाग ने हिमाचल के चंबा और मंडी जिलों में अचानक बाढ़ से जन-धन की हानि होने की चेतावनी भी जारी की है।

कोलडैम में जलस्तर बढ़ने से 10 लोग फंसे

लगातार हो रही बारिश और जलस्तर बढ़ने की वजह से रविवार को मनाली के कोलडैम में 10 लोग फंस गए थे। इन 10 लोगों में 5 स्थानीय और 5 वन विभाग के कर्मचारी हैं।

न्यूज एजेंसी ANI के ट्वीट के मुताबिक, NDRF और स्थानीय प्रशासन की टीम ने कोलडैम में फंसे सभी लोगों को आज सुबह करीब 3 बजे सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया है। ये जानकारी मंडी के DC अरिंदम चौधरी ने दी है।

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

Published by

This website uses cookies.

Read More