National

Rajasthan Cabinet Expansion: राज्यवर्धन सिंह राठौर और गजेंद्र सिंह समेत कैबिनेट मंत्री बने ये विधायक

Published by
Share

राजस्थान में आज यानी शुक्रवार को मंत्रिमंडल विस्तार किया गया. राजभवन में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा कैबिनेट के नवनियुक्त मंत्रियों ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. इस क्रम में राज्यपाल कलराज मिश्र ने सबसे पहले डॉ. किरोड़ीलाल मीणा, गजेंद्र सिंह खींवसर और राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को कैबिनेट मंत्री की रूप में शपथ दिलाई. मंत्री पद की शपथ लेने के बाद काफी प्रसन्न मुद्रा में नजर आ रहे हैं. सभी मंत्रियों ने पार्टी आलाकमान का आभार जताया है.
इनके अलावा बाबूलाल खराड़ी, जोगाराम पटेल, जोराराम कुमावत, सुरेश सिंह रावत और मदन दिलावर ने मंत्री पद की शपथ ली. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी ने 115 सीटें हासिल की हैं. जबकि प्रतिद्वंदी पार्टी कांग्रेस को केवल 69 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा है. राजस्थान में हाल ही में हुई विधानसभा चुनाव में 200 सीटों में से 199 सीटों पर वोटिंग हुई थी. राज्य की एक सीट पर प्रत्याशी का निधन होने के कारण चुनाव को टाल दिया गया था. यहां बीजेपी ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की तर्ज पर सबको चौंकाते हुए मुख्यमंत्री पद के लिए भजनलाल शर्मा के नाम का ऐलान कर दिया. सीएम भजनलाल शर्मा ने 15 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. इसके अलावा राज्यस्थान में दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा के रूप में दो उपमुख्यमंत्रियों को शपथ दिलाई.
राजस्थान में भाजपा ने एक राज्यसभा सांसद सहित कुल सात सांसदों को चुनाव मैदान में उतारा था. तीन सांसद चुनाव हार गए और चार जीते. राजस्थान में चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचने वाले सांसदों की सूची में किरोड़ीलाल मीणा, बाबा बालकनाथ, राज्यवर्धन सिंह और दीया कुमारी जैसे नाम हैं. दीया कुमारी को पार्टी का डिप्टी सीएम बनाया गया है.

Published by

This website uses cookies.

Read More