Categories: CricketSports

शिवम दुबे अब रणजी ट्रॉफी में भी छीनेंगे साथी खिलाड़ी की जगह, टीम में जगह बनाना हुआ मुश्किल

Published by
Share

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर शिवम दुबे इन दिनों अपने शानदार प्रदर्शन से धमाल मचा रहे हैं। अफगानिस्तान के साथ खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज में शिवम दुबे ने अपने कमाल के प्रदर्शन से फैंस का दिल जीत लिया। जिसके बाद अब शिवम दुबे की टीम इंडिया में जगह लगभग पक्की है। फिलहाल टीम इंडिया के दूसरे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर टीम से बाहर चल रहे हैं। अब उम्मीद लगाई जा रही है कि शिवम दुबे के रहते शार्दुल ठाकुर की टीम में जगह काफी मुश्किल होने वाली है।

रणजी ट्रॉफी में भी शार्दुल को रिप्लेस करेंगे शिवम

शार्दुल ठाकुर को साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम में शामिल किया गया था। पहले टेस्ट मैच में शार्दुल को प्लेइंग इलेवन का भी हिस्सा बनाया गया था लेकिन इस मैच में शार्दुल ठाकुर का प्रदर्शन काफी खराब रहा था। शार्दुल न तो बल्लेबाजी में कमाल कर पाए और न ही उनकी गेंदबाजी सही रही थी। इस मैच में शार्दुल को थोड़ी चोट भी लगी थी जिसके बाद उनको दूसरे मैच से बाहर कर दिया गया था।

अब इंजरी के चलते शार्दुल ठाकुर का रणजी ट्रॉफी में मुंबई के अगले मैच में खेलना काफी मुश्किल माना जा रहा है। मुंबई को अपना अगला मुकाबला 19 जनवरी से केरल के साथ खेलना है। इस मैच में शार्दुल ठाकुर खेल नहीं पाएंगे। शार्दुल चोट के चलते दो सप्ताह के लिए टीम से बाहर हो गए हैं।

https://x.com/Pseudo_Man2/status/1746472847122510307?s=20

इससे पहले टीम के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर टीम से बाहर हो गए थे क्योंकि श्रेयस को इंग्लैंड के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। जिसके बाद अब मुंबई टीम में शिवम दुबे की एंट्री हुई है। अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने की बदौलत रणजी ट्रॉफी में जगह बनाई है।

अब शिवम दुबे के रहते आने वाले समय में शार्दुल ठाकुर के लिए टीम में जगह बना पाना काफी मुश्किल माना जा रहा है। अगर मौजूदा समय में दोनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन की बात करे तो शार्दुल ठाकुर के मुकाबले शिवम दुबे का प्रदर्शन काफी बेहतर है, जिसके चलते उनको टीम इंडिया में भी मौका मिला है।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

This website uses cookies.

Read More