Categories: Bihar

बिहार के छह विश्वविद्यालयों को मिले नये कुलपति, जानें किसे कहां की मिली जिम्मेदारी

Published by
Share

बिहार के विश्विद्यालय में कुलपति की नियुक्ति कर दी गई. माननीय राज्यपाल-सह-कुलाधिपति श्री राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने सर्च कमिटी की अनुशंसा के आलोक में सीएम नीतीश कुमार से राजभवन में विमर्श के उपरांत राज्य के छः विश्वविद्यालयों में कुलपतियों की नियुक्ति की. इसका लिस्ट जारी कर दिया गया है. राजभवन की ओर से इसकी अधिसूचना जारी की गई है।

दरभंगा विवि के कुलपति बने प्रो. संजयः बता दें कि ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय दरभंगा के कुलपति के पद पर प्रो. संजय कुमार चौधरी को नियुक्त किया गया है. केएसडी संस्कृत विश्वविद्यालय दरभंगा के कुलपति के पद पर प्रो. लक्ष्मी निवास पाण्डेय को नियुक्त किया गया है. बीएन मंडल विश्वविद्यालय मधेपुरा में प्रो बिमलेन्दु शेखर झा को कुलपति के पद पर नियुक्त किया गया है।

प्रो दिनेश चन्द्र राय को बिहार विविः लंबे समय से प्रभार में चल रहे बीआरए बिहार विश्वविद्यालय मुजफ्फरपुर के कुलपति के पद पर प्रो दिनेश चन्द्र राय को नियुक्त किया गया है. जय प्रकाश विश्वविद्यालय छपरा के कुलपति के पद पर प्रो परमेन्द्र कुमार बाजपेयी को नियुक्त किया गया है. आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय पटना के कुलपति के पद पर प्रो शरद कुमार यादव को नियुक्त किया गया है।

तीन साल का होगा कार्यकालः राजभवन से जारी अधिसूचना के मुताबिक नवनियुक्त कुलपतियों का कार्यकाल उनके प्रभार-ग्रहण की तिथि से तीन वर्षों का होगा. बता दें कि बिहार में लंबे समय से कई विश्वद्यालयों में प्रभारी कुलपति थे, जिससे कार्य को निपटाने में काफी समय से परेशानी हो रही थी. मंगलवार को पटना विवि को छोड़कर 6 विवि में कुलपति नियुक्त कर दिए गए हैं।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Published by

This website uses cookies.

Read More