Uttar Pradesh

सीएम योगी आदित्यनाथ का सख्त निर्देश इजराइल के विरुद्ध किसी प्रकार का बयान दिया या रैली निकाली तो जाएंगे जेल

Published by
Share

हिन्दुस्तान में इजराइल-हमास युद्ध को लेकर राजनीति बंटी हुई है। जहां युद्ध में भारत सरकार ने इजराइल का समर्थन किया है। वहीं कांग्रेस सहित कई पार्टियां ऐसी हैं, जिन्होंने फिलिस्तीन का समर्थन किया है। वहीं इन सबके बीच अब यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा आदेश जारी कर दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने साफ कर दिया है कि युद्ध में जो स्टैंड भारत का होगा, उसके खिलाफ जाकर किसी प्रकार की बयानबाजी की गतिविधि की जाएगी तो ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

नवरात्र और आगामी त्योहारों को लेकर सभी जिलों के डीएम से सीएम योगी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को स्पष्ट निर्देश दिया है कि इजराइल युद्ध में भारत सरकार के विचारों के विपरीत किसी भी तरह की गतिविधि न होने पाए।

बता दें कि बीते दिनों अलीगढ़ यूनिवर्सिटी में फिलस्तीन और हमास के समर्थन में कुछ लोगों ने मार्च निकाला था जिसको लेकर अब योगी सरकार ने पुलिस को कड़े निर्देश दिए हैं.

सभी जिलों के डीएम और एसपी को दिया आदेश

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इजरायल-फिलिस्तीन विवाद का  जिक्र करते हुए पुलिस अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए और कहा कि सभी पुलिस कप्तान अपने क्षेत्र में धर्मगुरुओं से तत्काल संवाद करें. इस प्रकरण में भारत सरकार के विचारों के विपरीत किसी तरह की गतिविधि स्वीकार नहीं की जाएगी।

सोशल मीडिया हो अथवा धर्मस्थल कहीं से भी किसी भी प्रकार का उन्मादी बयान / वक्तव्य जारी न हों. यदि किसी के द्वारा ऐसा करने का कुत्सित प्रयास हो, तो तत्परता के साथ उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाए.

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

Published by

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More