International News

T20 वर्ल्ड कप शेड्यूल का हुआ ऐलान, जानें कब होगा भारत-पाकिस्तान का आमना-सामना

Published by
Share

आईसीसी ने शुक्रवार को अपकमिंग टी-20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी कर दिया है।तो आइए आपको बताते हैं भारतीय टीम कब-कब, किस-किस टीम के खिलाफ खेलेगी।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने शुक्रवार शाम अपकमिंग टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का शेड्यूल जारी कर दिया है. ये टूर्नामेंट 1 जून से यूएस और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जाएगा. भारत और पाकिस्तान की टीमों को एक ही ग्रुप में रखा गया है. ऐसे में ये दोनों टीमें एक से अधिक बार आमने-सामने आ सकती हैं. आइए इस आर्टिकल में आपको पूरा शेड्यूल बताते हैं कि टीम इंडिया कब और किस टीम के खिलाफ मैच खेलेगी।

9 जून को होगा भारत-पाकिस्तान मैच

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 यूएस और वेस्टइंडीज में खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान की टीम एक ही ग्रुप में हैं. इवेंट की शुरुआत 1 जून से हो रहा है, मगर टीम इंडिया 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ अपना पहला मैच खेलने मैदान पर उतरेगी. इसके बाद दूसरा मैच भारत-पाकिस्तान के बीच न्यूयॉर्क में 9 जून को होगा. वहीं, तीसरा मैच भारत-USA के बीच 12 जून को और चौथा लीग मैच 15 जून को कनाडा के बीच होगा. यहां देखें भारत का पूरा शेड्यूल।

5 जून को भारत बनाम आयरलैंड।

9 जून को भारत बनाम पाकिस्तान।

12 जून को भारत बनाम यूएसए।

15 जून को भारत बनाम कनाडा।

1 जून से शुरू हो जाएगा टूर्नामेंट

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने मेगा इवेंट की मेजबानी की जिम्मेदारी यूएस और वेस्टइंडीज को सौंपी है. पहला मुकाबला 1 जून को यूएस और कनाडा के बीच खेला जाएगा. वहीं, पहला सेमीफाइनल 26 जून को गुयाना, दूसरा सेमीफाइनल 27 जून को त्रिनिदाद में खेला जाएगा. फाइनल मैच 29 जून को बारबाडोज में आयोजित होगा।

लीग स्टेज के मैच – 1 से 18 जून तक

सुपर 8 के मैच- 19 से 24 जून।

सेमीफाइनल मैच – 26 और 27 जून।

फाइनल मुकाबला- 29 जून।

 

Published by

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More