Alert

बिहार में बढ़ते ठंड के कारण पटना के स्कूलों का बदला समय, जानें कब से कब तक संचालित होंगे स्कूल

Published by
Share

इस वक्त बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां बढ़ते ठंड के कारण स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है. मिली जानकारी के अनुसार पटना के जिलाधिकारी चन्द्रशेखर सिंह ने राजधानी में बढ़ते ठंड और कुहासे को देखते हुए स्कूलों की टाइमिंग चेंज करने का निर्णय लिया है. उन्होंने पटना के सभी स्कूलों को समय में बदलाव करते हुए सुबह 9 बजे से खोलने का निर्देश दिया है.

वहीं जिलाधिकारी के अनुसार अगले आदेश तक पटना के सभी स्कूल दोपहर 3:30 बजे तक ही संचालित होंगे. पटना डीएम चन्द्रशेखर सिंह यह आदेश राजधानी के सभी सरकारी और निजी स्कूलों के लिए जारी
किया है. यह आदेश प्राइमरी से लेकर प्लस 2 तक के कक्षाओं तक लिए लागू होगा. डीएम का यह आदेश 9 जनवरी से सभी स्कूलों में प्रभावी होगा.

वहीं मिशन दक्ष और विशेष कक्षाओं के समय में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है. डीएम चंद्रशेखर सिंह ने धारा 144 के तहत यह आदेश जारी किया किया है. वहीं इस आदेश को नहीं मानने वाले स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. दरअसल पटना समेत पूरे बिहार में बीते 2 दिनों से ठंड में वृद्धि देखने को मिल रही है. खासतौर पर सोमवार सुबह राजधानी पटना में कुहासे के कारण वाहनों की रफ्तार थम गयी थी.

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में बिहार के लोगों को कड़ाके की ठंड का एहसास होने वाला है. पिछले कई दिनों से राजधानी सहित अधिकांश जिलों में धूप नहीं निकली है, जिस वजह से अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा रही है. आने वाले दिनों में तापमान में और गिरावट होने की संभावना है. साथ ही कोहरा का कहर भी जारी रहेगा.

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

This website uses cookies.

Read More