West Bengal

लोकसभा 2024 में क्या बंगाल में ममता बनर्जी को बीजेपी दे पाएगी चुनौती? सर्वे में लोगों ने किया बड़ा खुलासा

Published by
Share

बीजेपी के साथ-साथ देश की विपक्षी पार्टियां भी लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी जोरों शोरों से कर रही है. आगामी लोकसभा चुनाव में बंगाल में बीजेपी कितना जादू चल पाएगा, यह बड़ा सवाल है. पीएम नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी वोटरों को अपने पक्ष में करने की राजनीति शुरू कर चुके हैं. इस बीच सी वोटर ने सर्वे कर लोगों से पूछा कि बंगाल में ममता बनर्जी को बीजेपी चुनौती दे पाएगी?

इस सवाल के जवाब में 54 फीसदी लोगों ने हां में जवाब दिया यानि कि लोकसभा चुनाव 2024 में बंगाल में ममता बनर्जी को चुनौती दे पाएगी. 36 फीसदी लोगों का कहना है कि बीजेपी चुनौती नहीं दे पाएगी. 10 फीसदी लोगों कहा कि उन्हें पता नहीं.

बंगाल में ममता बनर्जी को बीजेपी चुनौती दे पाएगी?

  • हां- 54 फीसदी
  • नहीं- 36 फीसदी
  • पता नहीं- 10 फीसदी

2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने लगाया था सेंध

2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने बंगाल में ममता बनर्जी के किले में सेंध लगा दी थी. इस चुनाव में बीजेपी ने वहां लगभग 39 फीसदी वोट पाया था. साल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने बंगाल में 34 रैलियां की थी, जिसके दम पर राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से बीजेपी को 18 सीट पर जीत मिली. उस चुनाव में टीएमसी ने 22 सीटों पर जीत दर्ज की थी, लेकिन बीजेपी ने टीएमसी के गढ़ में कई सीटों पर जीत दर्ज की थी.

बंगाल में मोदी सुनामी का इंतजार- बीजेपी नेता

साल 2021 के विधानसभा चुनाव में टीएमसी ने बंगाल में फिर से सत्ता में लौटी, लेकिन ममता बनर्जी को बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी से हार का सामना करना पड़ा. पिछले दिनों बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी तीन दिन राज्यों में बीजेपी के सरकार बनने का जिक्र करते हुए कहा था कि 2024 के लोकसभा चुनाव में बंगाल में मोदी सुनामी का इंतजार है.

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

This website uses cookies.

Read More