भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारियों का जायजा लेने पूर्णिया पहुंची महिला राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष अलका लांबा

Published by
Share

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आगामी 29 और 30 जनवरी को सीमांचल के चारों जिलों से गुजरेगी। जिसे लेकर पूर्णिया में तैयारियां जोरों पर है। कांग्रेस के तमाम शीर्ष नेतृत्व एक-एक कर इन तैयारी का जायजा लेने पहुंच रहे हैं। साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं से यात्रा की रूपरेखा पर चर्चा कर रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को महिला राष्ट्रीय कांग्रेस की अध्यक्ष अलका लांबा पूर्णिया पहुंची। जहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।

पूर्णिया के गोकुल कृष्ण आश्रम कांग्रेस कार्यालय में उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की।  महिला राष्ट्रीय कांग्रेस की अध्यक्ष अलका लांबा ने प्रेसवार्ता करते हुए कहा कि राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के क्रम में किशनगंज के रास्ते पूर्णिया पहुंचेंगे। जहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

अलका लांबा ने कहा कि यह यात्रा 6713 किलोमीटर लंबी होगी और 30 मार्च को महाराष्ट्र में इसका समापन होगा। बिहार में कुल 425 किलोमीटर की यात्रा होगी जो की 7 जिले से गुजरेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि मणिपुर 8 महीने से जल रहा है, लेकिन डबल इंजन की सरकार वहां जाना उचित नहीं समझती है। जबकि राहुल गांधी ने न केवल लोगों से मुलाकात की बल्कि पीड़ितों से मिलकर उन्हें न्याय दिलाने का आश्वासन भी दिया।

उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत महिलाओं को आर्थिक और राजनीतिक रूप से सशक्त करना है ताकि सदन तक उनकी पहुंच हो। इस संबंध में उन्होंने महिलाओं के लिए बनाए गए कानून का जिक्र करते हुए कहा कि कानून आया पर अभी भी महिलाओं को हक नहीं मिल पाया है।  भारत जोड़ो न्याय यात्रा से जुड़ने के लिए कांग्रेस राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष अलका लांबा ने एक नंबर जारी किया है। अलका लांबा ने कहा कि 9891802024 नंबर पर कॉल करके कोई भी व्यक्ति भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा बन सकते हैं।

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

This website uses cookies.

Read More